रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों के खाते में कितना 'शगुन' डालेगी मोहन सरकार? CM ने तारीख भी बता दी

एमपी तक

07 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 7 2024 1:31 PM)

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार रक्षाबंधन के मौके पर अपनी लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात देने जा रही है. मोहन सरकार लाड़ली बहनों को शगुन के तौर पर 1500 रुपये की राशि देने जा रही है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मोहन सरकार रक्षाबंधन के मौके पर अपनी लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात देने जा रही है.

point

सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहनों के खाते में रुपये डाले जाएंगे. 

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार रक्षाबंधन के मौके पर अपनी लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात देने जा रही है. मोहन सरकार लाड़ली बहनों को शगुन के तौर पर 1500 रुपये की राशि देने जा रही है. सीएम मोहन ने उस तारीख का ऐलान भी कर दिया है, जब सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहनों के खाते में रुपये डाले जाएंगे. 

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को 10 तारीख को शगुन देने का ऐलान किया है. रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष्य में आगामी 10 तारीख को प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों को ₹1250 के अतिरिक्त ₹250 की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजी जाएगी. 

रक्षाबंधन पर इतना शगुन देगी मोहन सरकार

सीएम मोहन यादव ने ऐलान किया है कि प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों के खाते में रक्षाबंधन के पहले 1500 रुपये की राशि डाली जाएगी.  दरअसल, हर महीने लाड़ली बहना योजना के तहत पात्र महिलाओं के खाते में 1250 रुपये की राशी डाली जाती है. चूंकि अगस्त के महीने में रक्षाबंधन है, ऐसे में रक्षाबंधन के तोहफे के रूप में सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को शगुन के तौर पर 250 रुपये की अतिरिक्त राशि देने का ऐलान किया है. यानी कि अगस्त के महीने में कुल 1500 रुपये लाड़ली बहनों के खाते में आएंगे. 

ये भी पढ़ें: CM मोहन यादव का निर्देश, हफ्ते में दो दिन भोपाल में रहेंगे BJP विधायक, जानें इसके पीछे की वजह

इसके पहले सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को 450 रुपये में सिलेंडर देने का ऐलान किया था. बता दें कि फिलहाल लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है. सिर्फ अगस्त के महीने में ही 1500 रुपये की राशि दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें: DA Hike: मध्य प्रदेश के 7.5 लाख कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, रक्षाबंधन से पहले डबल तोहफा देगी मोहन सरकार

    follow google newsfollow whatsapp