INDORE: BJP की दूसरी लिस्ट आने के बाद उठने लगे विरोध के स्वर, प्रत्याशी का पुतला जलाकर हुई नारेबाजी

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

28 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 28 2023 2:23 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश मे BJP भले ही अपने प्रत्याशियों को तैयारी करने के लिए चुनाव की घोषणा से पहले सूची जारी कर दी हो, लेकिन प्रत्याशियों सूची जारी होने के बाद से ही पार्टी में विरोध के स्वर उठने लगे हैं. दूसरी सूची आने के बाद सीधी जिले बीजेपी को पहला झटका लगा था, […]

mp election mp chunav bjp candidate list bjp candidate protest depalpur bjp candidate manoj patel

mp election mp chunav bjp candidate list bjp candidate protest depalpur bjp candidate manoj patel

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश मे BJP भले ही अपने प्रत्याशियों को तैयारी करने के लिए चुनाव की घोषणा से पहले सूची जारी कर दी हो, लेकिन प्रत्याशियों सूची जारी होने के बाद से ही पार्टी में विरोध के स्वर उठने लगे हैं. दूसरी सूची आने के बाद सीधी जिले बीजेपी को पहला झटका लगा था, इसके बाद मानों बीजेपी में बगावत का दौर शुरू हो गया हो. अब हाल ही में इंदौर के देपालपुर से ताजा मामला मनोज पटेल से जुड़ा हुआ सामने आया है, जहां जनता ने रोड पर अपने हाथों में तख्ती लिए खुलकर मनोज पटेल का विरोध किया है. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. जिसमे पार्टी द्वारा अभी तक कुल 79 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है. इस सूची के आने के बाद से ही बीजेपी विरोध देखा जा रहा है. इंदौर में भी बीजेपी की दूसरी सूची में नागदा के बाद अब इंदौर की देपालपुर विधानसभा के कार्यकर्ताओं की नाराजगी खुलकर सामने आई है. दरअसल यहां के कार्यकर्ता स्थानीय प्रत्याशी की मांग कर रहे थे. यही कारण है कि टिकट घोषित होने के बाद चार अलग-अलग शहरी क्षेत्रों में मनोज पटेल हटाओ बीजेपी बचाव के नारे के साथ हजारों कार्यकर्ता सड़क पर आ गए और मनोज पटेल के पुतले जलाएं गए. 

बीजेपी प्रत्याशी का विरोध

देपालपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि “लगातार एक ही परिवार को कई बार टिकट दिया गया. मनोज पटेल बाहरी उम्मीदवार हैं. इनका क्षेत्र की जनता से लेना देना नहीं है. यह हमेशा ही फूट डालो और राज करो की नीति अपनाते आए हैं. भाजपा कार्यकर्ता ने देपालपुर-हातोद में पटेल के खिलाफ जुलूस निकाला. कार्यकर्ताओं के हाथों में मनोज हटाओ-बीजेपी बचाओ, और पट्‌ठेबाजी नहीं चलेगी जैसे पोस्टर भी थे. कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए पटेल के टिकट का खुला विरोध किया. 

ये भी पढ़ें: MP: कमलनाथ के खिलाफ टिकट पाने वाले BJP प्रत्याशी को रामभद्राचार्य ने ये कहकर दिया लौंग

राजपूत समाज बढ़ा सकता है बीजेपी की मुश्किलें

देपालपुर विधानसभा के चार बड़े क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशी मनोज पटेल का विरोध बीजेपी के लिए चिंता की लकीरे खींच रहा है. कल दोपहर हुये इस विरोध प्रदर्शन के बाद से ही राजनीतिक माहौल गर्मा गया है. यही नहीं देपालपुर विधानसभा में भाजपा की मुश्किलें राजपूत समाज के लोग भी बढ़ाने के लिए कमर कर चुके हैं जिसकी अंदरूनी चर्चा खूब हो रही है, बीजेपी प्रत्याशी के विरोध के कारण कांग्रेस को इस सीट के लिए कोई खास मशक्कत नहीं करनी होगी. मौजूदा विधायक विशाल पटेल लोगों में नाराजगी के बाद भी भाजपा की आपसी लड़ाई का लाभ जरूर मिलेगा.   

क्या है देपालपुर विधानसभा का इतिहास

देपालपुर विधानसभा के पिछले विधानसभा चुनावों की बात करें तो यहां 2013 के विधानसभा चुनाव में मनोज पटेल ने 30,197 वोट के अंतर से सत्यनारायण पटेल को हराया था. इसके बाद 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के विशाल पटेल ने 9,044 वोट से मनोज पटेल को हराया था. अब भाजपा ने मनोज पटेल को एक बार फिर से मौका दिया है. मनोज पटेल 2003, 2008, 2014 व 2018 में भी भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुके है. जिसमे 2003 व 2014 में उन्हें जीत मिली थी, जबकि 2008 और 2018 में वे चुनाव हार गए थे. 

ये भी पढ़ें: विजयवर्गीय जिसके खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, अचानक पहुंचे उनके घर, फिर होने लगी ये चर्चा

    follow google newsfollow whatsapp