MP Politics: किसानों के साथ जीतू पटवारी ने खोल दिया मोहन सरकार के खिलाफ मोर्चा, दे दी ये बड़ी चेतावनी!

नवेद जाफरी

15 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 15 2024 8:33 AM)

MP Politics News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी रविवार को किसानों के बीच पहुंचे, जहां उन्होंने किसानों से बातचीत की. जीतू पटवारी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस आपके साथ है. 

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

किसान अपनी जमीन के अधिग्रहण को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

point

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी रविवार को किसानों के बीच पहुंचे

point

जीतू पटवारी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस आपके साथ है. 

MP Politics News: सीहोर जिले के आष्टा क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा एथेन क्रैकर प्लांट लगाया जा रहा है, लेकिन इसे लेकर आष्टा के किसानों ने मोर्चा खोल दिया है. इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी रविवार को किसानों के बीच पहुंचे, जहां उन्होंने किसानों से बातचीत की. जीतू पटवारी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस आपके साथ है. 

यह भी पढ़ें...

जमीन के अधिग्रहण को लेकर चिंता में किसान

जानकारी के मुताबिक, आष्टा क्षेत्र में देश के सबसे बड़े एथेन क्रैकर प्लांट को मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने मंजूरी दी है. गेल इंडिया लिमिटेड कंपनी यहां प्लांट लगाएगी. करीब 60 हजार करोड़ से निर्मित होने वाली यह परियोजना देश की सबसे एथेन क्रैकर परियोजना होगी. परियोजना को मंजूरी मिलने के बाद से ही क्षेत्र के किसान अपनी जमीन के अधिग्रहण को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

रविवार को मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी आष्टा विधानसभा क्षेत्र के इन किसानों के बीच पहुंचे और उनसे बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस आपके साथ खड़ी है. जमीन का अधिग्रहण होता है तो हम आपके साथ पूरी ताकत से खड़े हैं. उन्होंने कहा कि सरकार स्पष्ट करे कि जमीन का अधिग्रहण होगा कि नहीं? 

ये किसानों की लड़ाई है- जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने कहा, "सरकार पाकिस्तान की नहीं अपनी है. सरकार का अपना काम है, हम विपक्ष में हैं और पूरी ताकत के साथ आपके साथ हैं. आपके हितों और अधिकारों की रक्षा करेंगे. इस मुद्दे को लेकर जमीन पर लड़ाई लड़नी होगी जब जमीन का अधिग्रहण होगा हम आपके साथ खड़े होंगे. कांग्रेस-बीजेपी की लड़ाई नहीं, यह किसानों के हित की लड़ाई है. आपको भी पूरी ताकत के साथ खड़े होना होगा, इसका ध्यान रखें. मामले को लेकर कोर्ट में भी जाना पड़ा तो जाएंगे इसका खर्चा भी कांग्रेस उठाएगी."

ये भी पढ़ें: Budhni Vidhansabha Seat: बुधनी से कार्तिकेय के नाम पर बीजेपी ने कर लिया फैसला? जानें किसे मिलेगा टिकट

    follow google newsfollow whatsapp