जीतू पटवारी ने एक बार फिर से सिंधिया की दुखती रग पर हाथ रख दिया, कह दी ऐसी बात

हेमंत शर्मा

10 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 11 2024 4:18 AM)

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एक बार फिर से ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमलावर हुए हैं. पटवारी ने एक बार फिर से ऐसी बात बोल दी, जिसके बाद सिंधिया का नाराज होना स्वाभाविक है.

Mp Tak Jeetu Patwari mp tak interview mp assembly election 2023 mp news

Mp Tak Jeetu Patwari mp tak interview mp assembly election 2023 mp news

follow google news

MP Congress: मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एक बार फिर से ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमलावर हुए हैं. जीतू पटवारी ने एक बार फिर से ऐसी बात बोल दी, जिसके बाद सिंधिया का नाराज होना स्वभाविक है, क्योंकि वो मामला सिंधिया की दुखती रग जैसा है. जीतू पटवारी ने एक बार फिर कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस का चेहरा नहीं थे. सामूहिक नेतृत्व ही कांग्रेस का चेहरा था.

यह भी पढ़ें...

जीतू पटवारी चंबल अंचल के दौरे पर हैं और भिंड जिले में वे पत्रकारों से बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2018 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने सामूहिक नेतृत्व में लड़ा था. उस सिंधिया कोई कांग्रेस का चेहरा नहीं थे. ये बात बिना वजह ही उड़ाई गई है. जीतू पटवारी ने कहा कि जैसे मैं पीसीसी अध्यक्ष हूं लेकिन नेतृत्व सामूहिक है. उसी तरह से 2018 के विधानसभा चुनाव में भी था. सिंधिया के भरोसे या उनके चेहरे पर कांग्रेस ने तब चुनाव नहीं लड़ा था.

क्या थी कांग्रेस में सिंधिया की स्थिति?

जीतू पटवारी के इस बयान के बाद एक बार फिर से सिंधिया की कांग्रेस में स्थिति को लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो सकती है. दरअसल इन्हीं सब बातों की वजह से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन की थी. मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार बनवा दी थी. लेकिन आज भी कांग्रेस इस बात को स्वीकार करने को तैयार नहीं है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन और सरकार बनने की वजह सिंधिया थे. जीतू पटवारी के अनुसार तब भी सफलता की मुख्य वजह कांग्रेस का सामूहिक नेतृत्व था.

शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस के दुश्मन नहीं हैं- पटवारी

जीतू पटवारी ने कहा कि न तो मोहन यादव और न ही शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस के दुश्मन हैं. वे हमारे भी सीएम हैं. लेकिन बीजेपी ने चुनाव लड़ा शिवराज सिंह चौहान को आगे करके, उनके कई दावों को लेकर चुनावी मैदान में गए लेकिन जब चुनाव जीत गए तो शिवराज सिंह चौहान को हटाकर मोहन यादव को सीएम बना दिया. जीतू पटवारी ने कहा कि जल्द ही इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर सारे मसले सुलझा लिए जाएंगे और सामूहिक रूप से बीजेपी के खिलाफ देश में चुनाव लड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें- VIDEO: ‘फोटो गायब’ होने वाले बयान के बाद विधायकों के फोटो फ्रेम से बाहर हो गए शिवराज

    follow google newsfollow whatsapp