‘विश्वासघाती सिंधिया’ के आरोपों पर ज्योतिरादित्य का पलटवार, प्रियंका को दे डाली चुभने वाली नसीहत

एमपी तक

15 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 15 2023 2:49 PM)

प्रियंका गांधी का पूरा भाषण सुनने के बाद जिसमें सिंधिया परिवार की वफादारी पर ही गंभीर सवाल खड़े कर दिए थे तो उसके बाद सिंधिया ने देर शाम एक्स पर पोस्ट डालकर प्रियंका गांधी के हर आरोपों पर तीखा जवाब दिया और चुभने वाली नसीहत उनको भी दे डाली

mptak
follow google news

MP Election 2023: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बुधवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन दतिया जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमले बोले थे. उनको विश्वासघाती सिंधिया तक उन्होंने कह दिया था. प्रियंका गांधी के इस हमले को लेकर सिंधिया दिनभर जवाब देने से बचते रहे लेकिन जब उन्होंने प्रियंका गांधी का पूरा भाषण सुना, जिसमें उन्होंने सिंधिया परिवार की वफादारी पर ही गंभीर सवाल खड़े कर दिए थे तो उसके बाद सिंधिया ने देर शाम एक्स पर पोस्ट डालकर प्रियंका गांधी के हर आरोपों पर तीखा जवाब दिया और चुभने वाली नसीहत उनको भी दे डाली.

यह भी पढ़ें...

सिंधिया ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि ‘प्रियंका गांधी जी पार्ट-टाइम नेत्री हैं तो इन दो परंपराओं के फ़र्क़ को समझने की उनमें क्षमता हो, इसकी आशा मैं नहीं करता – किस परिवार के सपूतों ने अफ़ग़ानों से लेकर मुग़लों और अंग्रेजों तक से भारत माता की रक्षा हेतु अपनी जान की क़ुर्बानी दी थी, और किसने चीन से भारत की रक्षा करना तो दूर, उन्हें भारतीय ज़मीन ही भेंट के रूप में दे दी थी’ ?

सिंधिया ने आगे लिखा कि’ किस परिवार की दूसरी पीढ़ी ने सत्ता के लोभ में इमरजेंसी लगायी थी? और आज भी किस परिवार की वर्तमान पीढ़ी स्वयं विदेशी मंचों पर जाकर देश को बदनाम कर रही है’? ‘क़ाबिलियत को क़द से तोलने वाले अहंकार का पाठ पढ़ाने से पहले, कृपया स्वयं आईने में झांक लें. भ्रष्टाचारियों और वादाख़िलाफ़ियों के शासन को बार बार सिंधिया परिवार ने बदला है, और पुनः आपका सूपड़ा साफ़ मध्यप्रदेश से जनता करने जा रही है’.

परिवार पर आक्रमण करने के लिए भी लिखी हुई लाइनें बोलना पड़ी- सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पोस्ट में आगे लिखा है कि ‘अपने भाषण के दौरान ग्वालियर चंबल को “ग्वालियर चंबा” कहने वालीं प्रियंका गांधी जी को मेरे परिवार पर आक्रमण करने के लिए भी एक पर्चे पर लिखी लाइनों की आवश्यकता पड़ी. उनकी सोच और ग्वालियर चंबल को लेकर समझ कितनी है, इसका अंदाज़ा भी लग गया. ग्वालियर-चंबल की मेरी जनता से अनुरोध है कि इस अपमान और निम्न स्तर के भाषण का उत्तर ज़रूर 17 नवंबर को अपना मतदान करके दें, और कांग्रेस पार्टी को सबक़ सिखाएँ’.

क्या कहा था प्रियंका गांधी ने सिंधिया के बारे में

प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘देखाे, भाई हम लोग तो यूपी वाले हैं. हम किसी को महाराज तो नहीं कह पाएंगे. प्यार, गुस्सा, शिकायत जो भी होती है, सामने ही कह देते हैं. अब महाराज नहीं बोलेंगे तो क्या आप काम ही नहीं करोगे’. प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘सिंधिया का कद तो छोटा है लेकिन अहंकार काफी बड़ा है’. प्रियंका गांधी ने आगे कहा था कि सिंधिया ने अपने परिवार की परंपरा निभाई और ग्वालियर-चंबल के साथ विश्वासघात किया था.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने किया सिंधिया पर खुलासा, ‘जो लोग उनको महाराज नहीं कहते, वे उनका काम नहीं करते’

    follow google newsfollow whatsapp