ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP कार्यकर्ताओं से क्यों कहा- अब लड़ने का वक्त आ गया है..? Video Viral

विकास दीक्षित

25 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 25 2023 3:27 PM)

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक वीडियो चर्चा में है. 21 सेकेंड के वीडियो में सिंधिया विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा कर रहे हैं. जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने स्वागत के ज्योतिरादित्य सिंधिया का काफिला रोका तो उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा, “मैं जल्द कार्यक्रम बना रहा हूं…अब लड़ने का समय आ […]

mptak
follow google news

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक वीडियो चर्चा में है. 21 सेकेंड के वीडियो में सिंधिया विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा कर रहे हैं. जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने स्वागत के ज्योतिरादित्य सिंधिया का काफिला रोका तो उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा, “मैं जल्द कार्यक्रम बना रहा हूं…अब लड़ने का समय आ गया है.”

यह भी पढ़ें...

दरअसल ये वीडियो 22 जून का है. ज्योतिरादित्य सिंधिया राघोगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सड़क मार्ग से गुजर रहे थे. उसी वक्त भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले को रोककर स्वागत किया था. राघोगढ़ क्षेत्र से गुजरते वक्त ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उत्साह में नजर आए. सिंधिया ने भी कार्यकर्ताओं का हाल-चाल जाना और उन्हें तैयार रहने की हिदायत दे दी.

राघोगढ़ में गरमाई सियासत

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के गृहनगर राघोगढ़ का विधानसभा प्रभारी नियुक्त किया गया है. वर्तमान में दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह राघोगढ़ से कांग्रेसी विधायक हैं. बीजेपी चाहती है कि जयवर्धन सिंह को उनके विधानसभा क्षेत्र में घेरकर रखा जाए, जिससे वो मध्यप्रदेश की अन्य विधानसभाओं को प्रभावित न कर सकें. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जब बीजेपी की ओर से प्रभारी बनाये गए हैं.

निश्चित ही सिंधिया भी चाहेंगे कि वे जयवर्धन सिंह को उनके ही गढ़ में घेरकर रखें. बेटे की विधानसभा सीट को सुरक्षित रखने के लिए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की सक्रियता भी क्षेत्र में बढ़ने की संभावना है.

दिलचस्प हुई राघोगढ़ की लड़ाई
जानकारी के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद ही राघोगढ़ विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाये जाने की अनुमति दी थी. कुछ समय पहले राघोगढ़ बीजेपी के पदाधिकारियों को दिल्ली बुलाकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाई लेवल मीटिंग की थी. जिसमें रणनीति पूर्वक विधानसभा चुनाव लड़ने की रूपरेखा तैयार की गई थी. राघोगढ़ विधानसभा सीट दिग्विजय सिंह के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए भी नाक का सवाल बनी हुई है. एक ओर दिग्विजय सिंह अपने पुत्र जयवर्धन के माध्यम से सीट बचाने का प्रयास कर रहे हैं.

दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया राघोगढ़ विधानसभा सीट को भाजपा की झोली में डालने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. कुल मिलाकर मध्यप्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में शुमार राघोगढ़ विधानसभा सीट पर सियासी दांवपेंच शुरू हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:  BJP को फिर लगा तगड़ा झटका, अब इस सिंधिया समर्थक नेता ने छोड़ा भाजपा का दामन

    follow google newsfollow whatsapp