'सलमान खुर्शीद के ‘बांग्लादेश जैसे’ कटाक्ष पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, सुना दी खरी-खोटी

एमपी तक

08 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 8 2024 10:07 AM)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की एक टिप्पणी पर पलटवार करते हुए उन्हें हताश करा दिया है.

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

follow google news

MP News: बांग्लादेश के हालात किसी से छिपे नहीं हैं. इस पर अब देश के कई नेताओं के बयान भी सामने आने लगे हैं. बीते दिन कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी बयान दिया. इस बयान पर मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की एक टिप्पणी पर पलटवार करते हुए उन्हें 'हताश' करार दिया. 

यह भी पढ़ें...

मंगलवार रात एक पुस्तक के विमोचन समारोह में खुर्शीद ने कहा था, ऊपरी तौर पर भले ही सब कुछ सामान्य लगे, लेकिन बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है.'' खुर्शीद ने यह टिप्पणी शिक्षाविद मुजीब-उर-रहमान की किताब 'शिकवा-ए-हिंद: द पॉलिटिकल फ्यूचर ऑफ इंडियन मुस्लिम्स' के विमोचन के मौके पर की.

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का पलटवार

बांग्लादेश में सरकार विरोधी हिंसक प्रदर्शनों के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद से इस्तीफा देकर देश छोड़कर भागना पड़ा है. हसीना फिलहाल भारत के उत्तर प्रदेश स्थित गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में हैं.  खुर्शीद की टिप्पणी पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, उन्हें समझना चाहिए कि यह (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी जी का देश है. यह भारत है. बयान देकर अराजकता फैलाने की कोशिश करने वाले ऐसे हताश नेताओं को शर्म आनी चाहिए.

एक अन्य सवाल के जवाब में मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री कहा कि जो लोग पाकिस्तान का चेहरा बनकर काम कर रहे थे, वे अब भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान के हालात को समझ गए हैं.  मोहन सरकार के मंत्री विजयवर्गीय ने आगे कहा, भारत एक मजबूत देश है और इसके नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बहुत मजबूत नेता हैं. इसलिए भारत में इस तरह की अराजकता की बात करना निंदनीय है.  

ये भी पढ़ें: के पी यादव से किया वादा राज्यसभा चुनाव में निभाएंगे गृहमंत्री अमित शाह? क्या होगा यादव का राजनीतिक भविष्य?

    follow google newsfollow whatsapp