कांग्रेस की हार के बाद फिर एक्टिव हुए कमलनाथ? महीने भर बाद ली विधायक की शपथ

एमपी तक

08 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 8 2024 7:40 AM)

कमलनाथ आज विधायक पद की शपथ लेंगे. छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ के साथ ही पूर्व मंत्री सचिन यादव और सोहन वाल्‍मीकि भी विधानसभा पहुंचकर शपथ ग्रहण करेंगे.

kamalnath, mp politics, madhya pradesh, Kamalnath oath, congress mla oath, kamalnath, sohan valmiki, mp congress, cm mohan yadav, Mp Mla oath, MP Latest News, MP Politics News, MP Congress, Chhindwara MLA, Chhindwara Congress MLA, Chhindwara News, live

kamalnath, mp politics, madhya pradesh, Kamalnath oath, congress mla oath, kamalnath, sohan valmiki, mp congress, cm mohan yadav, Mp Mla oath, MP Latest News, MP Politics News, MP Congress, Chhindwara MLA, Chhindwara Congress MLA, Chhindwara News, live

follow google news

Madhya Pradesh News: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज विधायक पद की शपथ लेंगे. छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ के साथ ही पूर्व मंत्री सचिन यादव और सोहन वाल्‍मीकि भी विधानसभा पहुंचकर शपथ ग्रहण कर ली है. यहां पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत भी की है. उन्होंने ये भी बताया है कि वह दिल्ली जाएंगे या नहीं. मध्य प्रदेश में उनकी क्या भूमिका होगी. इन सभी बिंदुओं पर उन्होंने बातचीत की है. जानकारी के मुताबिक वे सुबह 10.30 बजे विधानसभा में शपथ ग्रहण करेंगे. बता दें कि सभी विधायकों ने विधानसभा के पहले सत्र के दौरान शपथ ग्रहण किया था, जबकि कमलनाथ ने शपथ नहीं ली थी.

यह भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, हालांकि कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा से प्रचंड मतों से जीते थे. प्रदेश के नव निर्वाचित विधायकों ने 18 और 19 दिसंबर को विधायक पद की शपथ ग्रहण की थी. उस समय कमलनाथ ने विधानसभा अध्यक्ष से अवकाश के लिए आवेदन दिया था और शपथ नहीं ली थी.

फिर एक्टिव हो गए कमलनाथ?

चुनावी परिणामों के बाद कमलनाथ ने सीएम हाउस पहुंचर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की थी, जिसके बाद से वे भोपाल नहीं आए. इसके बाद वे विदेश के दौरे पर गए थे. रविवार को कमलनाथ भोपाल पहुंच चुके हैं. उन्होंने जीतू पटवारी के साथ भी मुलाकात की. हाल ही में कमलनाथ को लोकसभा चुनाव के लिए बनाई गई इलेक्शन कमेटी का सदस्य भी बनाया गया है. अब वे एक बार फिर एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़िए: पूर्व सीएम का CM मोहन यादव को अल्टीमेटम? बैंड वालों से बोले- ‘बजाओ कोई रोकेगा तो मैं देख लूंगा’

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव

17 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे. विधानसभा चुनावों के परिणाम 3 दिसंबर को सामने आए थे, जिनमें भारतीय जनता पार्टी ने 163 सीटों के साथ प्रचंड जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस 66 सीट हासिल कर पाई थी. वहीं, एक सीट पर बाप पार्टी ने जीत हासिल की थी. 13 दिसंबर को डॉक्टर मोहन यादव ने मुख्यमंत्री के पद पर शपथ ली थी, इसके साथ ही राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.विधानसभा के पहले सत्र के दौरान स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर ने विधायकों को शपथ दिलाई थी. सबसे पहले कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद सिंह पटेल जैसे नेताओं ने विधायक पद की शपथ ली थी.

ये भी पढ़िए: AICC ने MP की 29 लोकसभा सीटों पर नियुक्त किए समन्वयक, किन दिग्गजों को मिली जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

    follow google newsfollow whatsapp