राहुल गांधी के दो साल की सजा पर रोक को कमलनाथ ने बताया लोकतंत्र की जीत, दिग्विजय सिंह ने ये कहा

एमपी तक

04 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 4 2023 10:10 AM)

mp news: सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी की सजा पर रोक की खबर सामने आने के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस में खुशी की लहर है. राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने मोदी सरनेम वाले मानहानि के मामले में दो साल की अधिकतम सजा सुनाई थी. जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल गांधी की संसद […]

Breaking News Rahul Gandhi Sonia Gandhi chartered plane emergency landing Bhopal airport

Breaking News Rahul Gandhi Sonia Gandhi chartered plane emergency landing Bhopal airport

follow google news

mp news: सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी की सजा पर रोक की खबर सामने आने के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस में खुशी की लहर है. राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने मोदी सरनेम वाले मानहानि के मामले में दो साल की अधिकतम सजा सुनाई थी. जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म कर दी थी. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सजा पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें...

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के सामने आने के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस के तमाम नेताओं ने बहुत खुशी जाहिर की है. पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट किया है कि ‘देश में लोकतंत्र की आवाज, जन-जन के चहेते और कांग्रेस के सम्मानित नेता श्री राहुल गांधी को माननीय उच्चतम न्यायालय से सजा में राहत मिलने पर हार्दिक शुभकामनाएं.
माननीय न्यायालय के इस फैसले से न्यायपालिका के प्रति देश की जनता का सम्मान और भरोसा दोनों बढ़ेंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि अंतिम फैसला भी श्री राहुल गांधी के पक्ष में आएगा और देश में लोकतंत्र मजबूत होगा.
सत्यमेव जयते’.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि आईपीसी के 200 साल के इतिहास में कभी भी मानहानि के मामले में किसी कोर्ट ने अधिकतम सजा नहीं दी थी. लेकिन सूरत कोर्ट ने ऐसा किया. जाहिर तौर पर राहुल गांधी को टारगेट करके ही ये सब किया गया. हमें खुशी है कि जल्द ही राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होगी और वे संसद सत्र में भाग  लेने दिखाई भी देने लगेंगे.

दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट कर जताई खुशी

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि ‘हमारे सम्माननीय नेता श्री राहुल गांधी जी को सुप्रीम कोर्ट से न्यायिक राहत मिलने पर बधाई एवं शुभकामनाएँ. सत्य सदैव उज्ज्वल रहे’!! वहीं भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जश्न मनाया जा रहा है. रोशनपुरा चौराहे पर कांग्रेसियों जमकर जश्न मनाया. कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना के नेतृत्व में यह जश्न मनाया गया. कांग्रेस नेताओं ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया और ढोल की थाप पर कांग्रेसी नेताओं ने डांस भी किया.

    follow google newsfollow whatsapp