बजरंग दल पर कमलनाथ का बड़ा बयान, हर उस दल पर बैन लगाएंगे जो मध्यप्रदेश में…

मनोज पुरोहित

21 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 21 2023 8:50 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश के शाजापुर में पहुंचे पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बजरंग दल को लेकर बड़ा बयान दे दिया. कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में जो भी दल नफरत फैलाएगा, उस पर बैन लगाएंगे. इसे लेकर बकायदा सुप्रीम कोर्ट की जजमेंट है. ऐसे में फिर चाहे वो बजरंग दल हो या अन्य कोई दल […]

Patwari Recruitment Exam Malfunction in Patwari Recruitment Exam Indore News kamal nath

Patwari Recruitment Exam Malfunction in Patwari Recruitment Exam Indore News kamal nath

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश के शाजापुर में पहुंचे पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बजरंग दल को लेकर बड़ा बयान दे दिया. कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में जो भी दल नफरत फैलाएगा, उस पर बैन लगाएंगे. इसे लेकर बकायदा सुप्रीम कोर्ट की जजमेंट है. ऐसे में फिर चाहे वो बजरंग दल हो या अन्य कोई दल जो भी समाज और देश को बांटने, नफरत फैलाने के काम करेगा, हर उस संगठन पर कांग्रेस पार्टी अपनी सरकार आने पर बैन लगाएगी.

यह भी पढ़ें...

इससे पहले कर्नाटक चुनाव के दौरान भी कांग्रेस ने बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी, जिसके बाद बीजेपी ने इसे कर्नाटक चुनाव में राजनीतिक मुद्दा बनाया था और बजरंग दल पर बैन लगाने को बजरंग बली के अपमान से जोड़ा था. हालांकि बीजेपी को कर्नाटक चुनाव में इसका कोई राजनीतिक लाभ नहीं मिला.

कमलनाथ ने शाजापुर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि बजरंग दल पर इंदौर में पुलिस ने जो एक्शन लिया, उसका कांग्रेस समर्थन करती है. लेकिन ये भी बता दूं कि उनको कांग्रेस के कहने पर पुलिस ने नहीं पीटा था. पुलिस ने कानून के अनुसार कार्रवाई की. कांग्रेस पार्टी किसी बजरंग दल के खिलाफ नहीं है, न ही उनको टारगेट करने की कोई मंशा है लेकिन जो प्रदेश की शांति व्यवस्था को बदहाल करे या नफरत फैलाए तो उनके खिलाफ बैन की कार्रवाई होनी चाहिए.

टिकट वितरण को लेकर भी बोले कमलनाथ
कांग्रेस पार्टी में टिकट वितरण को लेकर कमलनाथ ने कहा कि मैं सभी कांग्रेसियों को बता देना चाहता हूं कि न तो कोई मुझे दबा सकता है और न ही कोई मुझे पटा सकता है. मैं कांग्रेस में टिकट दूंगा, सर्वे के आधार पर. लोकल कांग्रेस कमेटियों की अनुशंसा पर. सर्वे रिपोर्ट बोलेगी कि फलां उम्मीदवार जीत सकता है तो हम उनको टिकट देंगे. कमलनाथ ने कहा कि कोई भी कांग्रेसी वर्कर ये नहीं समझे कि इस बार टिकट किसी की सिफारिश या गुट से मिलेंगे. टिकट मिलने का आधार सर्वे रिपोर्ट और संबंधित की जीत की प्रबल संभावनाएं ही रहेंगी.

ये भी पढ़ें- नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर कसा तंज, ‘एलन मस्क ने PM मोदी की तारीफ, इसलिए नहीं उड़ी इनकी चिड़िया’

    follow google newsfollow whatsapp