बैलगाड़ी और गधे पर बैठकर बनेंगे विधायक? जनता के बीच चर्चा में आने नेता कर रहे ‘अनूठे प्रयोग’

अशोक सोनी

27 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 27 2023 12:39 PM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हर दिन नए नजारे देखने को मिल रहे हैं. नेता सुर्खियों में आने के लिए तरह-तरह के स्वांग रचा रहे हैं. कोई अपनी पार्टी से नाराज होकर गधे पर बैठकर नामांकन भरने जा रहा है तो कोई पार्टी से टिकट मिलने की खुशी में बैलगाड़ी पर रोड शो […]

MP Election 2023 Burhanpur News MP Congress MP BJP Madhya Pradesh Assembly Election Candidates

MP Election 2023 Burhanpur News MP Congress MP BJP Madhya Pradesh Assembly Election Candidates

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हर दिन नए नजारे देखने को मिल रहे हैं. नेता सुर्खियों में आने के लिए तरह-तरह के स्वांग रचा रहे हैं. कोई अपनी पार्टी से नाराज होकर गधे पर बैठकर नामांकन भरने जा रहा है तो कोई पार्टी से टिकट मिलने की खुशी में बैलगाड़ी पर रोड शो निकालते हुए नामांकन फॉर्म जमा करने पहुंच रहे हैं. ऐसा ही कुछ सीन देखने को मिला मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में जहां पर एक कैंडिडेट गधे पर तो दूसरा बैलगाड़ी पर सवार होकर नामांकन फॉर्म जमा करने पहुंचा.

यह भी पढ़ें...

बुरहानपुर विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू हो गई थी, लेकिन नामंकन कराने 26 अक्टूबर को एक के बाद एक कर 4 प्रत्याशी पहुंचे. कांग्रेस प्रत्याशी ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा भैया ने गुरूवार को अपना नामांकन जमा किया.

वह बैलगाड़ी से रोड शो करते हुए नामांकन जमा करने पहुंचे. उनकी ये बैलगाड़ी रैली शहरभर में घूमने के बाद दोपहर एक बजे शिवकुमार सिंह चौराहा प्रतिमा स्थल पहुंची. यहां शेरा भैया सहित अन्य ने शिव भैया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. यहां से नामांकन जमा करने पहुंचे.

वहीं ठाकुर प्रियांक सिंह गधे पर सवार होकर नामांकन भरने पहुचे. वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भर रहे हैं. बीजेपी से टिकिट नही मिला तो निर्दलीय नामांकन भर रहे हैं और आगे जीतने पर बीजेपी को ही सपोर्ट करने की बात भी कर रहे हैं. गुरुवार दोपहर बुरहानपुर के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन फॉर्म जमा करने के लिए ठाकुर प्रियांक सिंह गधे पर बैठकर रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दल परिवारवाद का शिकार हैं और जनता को गधा बना रहे हैं, इसलिए उन्होंने गधे पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने का निर्णय लिया है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी पर लगाया पेट्रोल-डीजल महंगा करने का आरोप

भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाने से बैलगाड़ी पर आना पड़ा. ये आरोप हैं शेरा भैया के जो कांग्रेस के टिकट पर नामांकन फॉर्म जमा करने बैलगाड़ी से पहुंचे. उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि आम आदमी और हम खुद भी उसे सहन नहीं कर पा रहे हैं. इसलिए आज बैलगाड़ी से पहुंचे.

ये भी पढ़ें- चंबल में चुनाव बन गया ब्राह्मण Vs ठाकुर? मंत्री अरविंद भदौरिया पर कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

    follow google newsfollow whatsapp