देश का मिजाज सर्वे: बीजेपी को हो रहा 2019 की तुलना में ये नुकसान, जीतू पटवारी कैसे कर रहे चौंकाने वाला दावा

एमपी तक

08 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 8 2024 9:15 AM)

देश और मध्यप्रदेश का मिजाज जानने के लिए इंडिया टुडे (India Today) और C वोटर्स के मूड ऑफ द नेशन (Mood of the Nation Poll) सर्वे के फरवरी 2024 के आंकड़े सामने आए हैं. इन आंकड़ों ने चौंकाने वाली जानकारी सामने रखी है.

Jitu Patwari and Mohan Yadav India Today - See Voters' Mood of the Nation Survey

Jitu Patwari and Mohan Yadav India Today - See Voters' Mood of the Nation Survey

follow google news

Lok Sabha Election 2024: देश और मध्यप्रदेश का मिजाज जानने के लिए इंडिया टुडे (India Today) और C वोटर्स के मूड ऑफ द नेशन (Mood of the Nation Poll) सर्वे के फरवरी 2024 के आंकड़े सामने आए हैं. इन आंकड़ों ने चौंकाने वाली जानकारी सामने रखी है. यदि आज लोकसभा चुनाव हों तो मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 27 सीटें मिल सकती हैं तो वहीं कांग्रेस के खाते में 2 सीटें आ सकती हैं. ये जानकारी बीजेपी के लिए अच्छी नहीं कही जाएगी, क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से 28 सीटें मिली थीं. यानी इस बार एक अतिरिक्त सीट का नुकसान होने की संभावना यह सर्वे जता रहा है.

यह भी पढ़ें...

बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विशेष तैयारियों में जुटी हुई है. बीजेपी ने अपनी मध्यप्रदेश इकाई को टारगेट दिया है कि इस बार 29 की 29 सीटें जीतनी हैं. जो छिंदवाड़ा की सीट पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी हार गई थी, इस बार इस सीट को भी जीतने के लिए बीजेपी पूरी मुस्तैदी से जुट चुकी है और रणनीति तैयार की जा रही है.

लेकिन इंडिया टुडे (India Today) और C वोटर्स के मूड ऑफ द नेशन (Mood of the Nation Poll) सर्वे के अनुसार तो इस बार बीजेपी को एक नहीं बल्कि दो सीटों का नुकसान हो सकता है. इससे बीजेपी के रणनीतिकारों के माथे पर चिंता की लकीरों का आना लाजिमी है. क्योंकि एक तरफ बीजेपी 29 की 29 सीटें जीतने का दावा कर रही है तो वहीं इस सर्वे में बीजेपी के खाते में 27 सीटें जाने का अनुमान लगाया गया है.

जीतू पटवारी कर रहे अपना ही दावा

वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपना ही दावा कर दिया है. आज तक से बात करते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि सर्वे के आंकड़े कुछ भी बोलें, लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी कम से कम 15 सीटें जीतने जा रही है. ये 15 सीटें कौन सी हैं, इनके बारे में तो जीतू पटवारी ने नहीं बताया लेकिन उन्होंने बड़ा दावा किया है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में कांग्रेस 15 सीटें जीतेगी.

ये भी पढ़ें- देश का मिजाज: आज हुए चुुनाव तो बीजेपी और कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीट? देखें लेटेस्ट सर्वे

    follow google newsfollow whatsapp