MP Breaking: उमा भारती ने कर दिया 2024 में चुनाव लड़ने का ऐलान, BJP से नाराजगी पर किया ये खुलासा

एमपी तक

05 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 5 2023 1:05 PM)

MP News: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती को जन आर्शीवाद यात्रा में नहीं बुलाने और किसी भी चुनाव समिति में न रखे जाने पर बड़ा बवाल मच गया है. उमा भारती नाराज हैं और उन्होंने अपनी ये नाराजगी खुलकर जाहिर भी की. उमा भारती ने आज तक को दिए एक्सक्लूजिव इंटरव्यू में कहा […]

uma bharti, mp news, politics, madhya pradesh, mp election

uma bharti, mp news, politics, madhya pradesh, mp election

follow google news

MP News: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती को जन आर्शीवाद यात्रा में नहीं बुलाने और किसी भी चुनाव समिति में न रखे जाने पर बड़ा बवाल मच गया है. उमा भारती नाराज हैं और उन्होंने अपनी ये नाराजगी खुलकर जाहिर भी की. उमा भारती ने आज तक को दिए एक्सक्लूजिव इंटरव्यू में कहा कि वे बीजेपी से नाराज नहीं है लेकिन वे चाहती थी कि बीजेपी के नेताओं को मालूम चले कि उनसे क्या गलती हुई है.

यह भी पढ़ें...

उमा भारती ने कहा कि यदि पार्टी उन नेताओं को पीछे धकेल देगी, जिनके वजूद की दम पर पार्टी खड़ी हुई है तो एक दिन पार्टी का भी वजूद खत्म हो जाएगा. इसी के साथ उमा भारती ने ये ऐलान भी कर दिया कि वे 2024 का चुनाव लड़ेंगी और उन्होंने कोई राजनीतिक सन्यास नहीं लिया है.

उमा भारती ने कहा कि 2019 में उन्होंने खुद चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी. तब मैं गंगा नदी को स्वच्छ बनाने के अभियान पर काम करना चाहती थी. 2020 में कोरोना पॉजीटिव हुई थी. ठीक हुए 11 दिन भी नहीं हुए थे लेकिन उप चुनाव के लिए पार्टी ने प्रचार करने को बोला तो बीमारी के बाद भी प्रचार करने गई. उमा भारती कहती हैं कि उनके प्रचार करने की वजह से बीजेपी की सीटों में इजाफा हुआ था.

मुझे कोई किनारे नहीं लगा सकता- उमा भारती

उमा भारती ने आज तक को दिए इंटरव्यू में कहा कि वे 6 बार की सांसद, 2 बार की विधायक, एक बार मुख्यमंत्री, 11 साल केंद्र में मंत्री रही हूं. मुझे कोई किनारे नहीं लगा सकता है. उमा भारती ने कहा कि वे पीएम नरेंद्र मोदी से 10 साल छोटी हैं. अमित शाह से थोड़ी बड़ी हैं और कई नेताओं से उम्र में अभी छोटी हैं. उमा भारती के अनुसार वे अभी 15-20 साल काम कर सकती हैं. इसलिए अब वे 2024 का चुनाव लड़ेंगी और सक्रिय राजनीति में दोबारा से वापसी करेंगी.

बीजेपी से लगाव है, शिवराज बुलाएंगे तो करूंगी प्रचार- उमा भारती

उमा भारती ने इस इंटरव्यू में कहा कि बीजेपी से उनको लगाव है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शराब बंदी को लेकर अच्छे फैसले लिए और उनके आंदोलन को सफल बनाया तो वे शिवराज सिंह चौहान के कहने पर प्रचार करने आ जाएंगी. उमा भारती का कहना है कि ये लोग दिखावे के लिए ही बुला लेते, भले ही मैं खुद नहीं आती लेकिन इन्होंने ऐसा भी नहीं किया. मुझे कोई पोस्टर गर्ल नहीं बनना है. मैंने जानबूझकर ये बाते कहीं हैं, ताकि भविष्य में ऐसी गलती बीजेपी के ये नेता दोबारा ना करें.

पार्टी का नुकसान नहीं चाहती, सिंधिया मेरा लाड़ला- उमा भारती

उमा भारती ने इस इंटरव्यू में कहा कि वे बीजेपी का नुकसान नहीं करना चाहती हैं. बीजेपी में पीएम मोदी से लेकर अमित शाह तक सभी उनको व्यक्तिगत तौर पर फोन कर हालचाल पूछते हैं और जन्मदिन की बधाइ देते हैं. जेपी नड्‌डा प्रेम से मिलते हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया मेरा लाड़ला है. जब वे कांग्रेस में थे तो उनके प्रचार करने की वजह से बीजेपी हार गई थी लेकिन उन्होंने कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपी की सरकार बनवा दी. मैं तब बहुत खुश हुई थी जब वे कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आ गए थे. मेरी किसी से कोई बुराई नहीं है. लेकिन आपको अपने पुराने नेताओं और उन नेताओं को संभालकर रखना होगा, जिनके वजूद से पार्टी का वजूद तैयार हुआ है. अगर पुराने लोगों को इग्नोर किया जाएगा तो पार्टी भी अपना वजूद खो देगी.

कैलाश विजयवर्गीय बोले, मैंने उमा दीदी से की फोन पर बात

उधर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने उमा भारती के नाराज होने की खबरों से इनकार किया है. कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में उमा दीदी से बात की है. वे नाराज नहीं हैं. कुछ कम्यूनिकेशन गैप हो गया था, जिसे लेकर मैंने उनसे चर्चा कर ली है. वे बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री हैं और हमारी मार्गदर्शक हैं. कैलाश विजवयवर्गीय ने कहा कि वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर बीजेपी ही नहीं बल्कि विपक्षी पार्टियों के नेता भी समर्थन करते हैं. लेकिन जब बात पार्टी हित की आती है तो वे इस मुद्दे का विरोध करने लगते हैं. मेरा अनुरोध है कि वे पार्टी हित नहीं देश हित में फैसला लें.

इनपुट: दिल्ली से आज तक के लिए अशोक सिंघल की रिपोर्ट.

    follow google newsfollow whatsapp