लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी! सीएम शिवराज ने याद दिलाई तारीख, जानें कितने पैसे आएंगे खाते में

एमपी तक

10 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 10 2023 3:35 AM)

  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में लाड़ली बहना योजना ने एक बार फिर प्रदेश में बीजेपी को सत्ता में वापस ला दिया है. शिवराज सिंह चौहान की इस योजना को चुनाव से ठीक पहले शुरू किया गया था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी जीत के लिए इस बार एक योजना पर काफी भरोसा करते दिखाई दिए हैं.

MP Election Results 2023 MP next CM Shivraj Singh Chauhan Digvijay Singh Madhya Pradesh chief Minister

MP Election Results 2023 MP next CM Shivraj Singh Chauhan Digvijay Singh Madhya Pradesh chief Minister

follow google news

MP News:  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में लाड़ली बहना योजना ने एक बार फिर प्रदेश में बीजेपी को सत्ता में वापस ला दिया है. शिवराज सिंह चौहान की इस योजना को चुनाव से ठीक पहले शुरू किया गया था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी जीत के लिए इस बार एक योजना पर काफी भरोसा करते दिखाई दिए हैं. यहीं कारण है कि वे चुनाव के पहले और बाद में भी लाड़ली बहनों का धन्यवाद देते नजर आ रहे हैं. इस योजना के तहत हर महीने की 10 तारीख को एमपी की लाडली बहनों के खाते में पैसे भेजे जाते हैं. इस बीच एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट किया है. आज 10 दिसंबर को लाडली बहनों के खाते में राशि ट्रांसफर होगी.

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि लाड़ली बहना, आज 10 तारीख है, बता दें कि इस योजना के तहत सरकार प्रदेश में हर महिला के खाते में 1,250 रुपए हर महीने ट्रांसफर करती है. यानी सालाना महिलाओं को 15,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है. इसके पहले इसी योजना के तहत महिलाओं को 1000 रूपये की राशि दी जाती थी, जिसे बढ़ा दिया गया है. सीएम शिवराज की माने तो आने वाले समय में ये राशि 3000 रूपये तक जाएगी.

आज होगी सातवीं किस्त जारी

लाड़ली बहना योजना सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा चुनाव से पहले मई में शुरू की गई थी, जिसमें 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था और फिर इसकी पहली किस्त 10 जून को जारी की गई थी. इसके बाद रक्षाबंधन पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया.

अब इस योजना के तहत 1250 रुपए महीना के हिसाब से महिलाओं को सालाना 15,000 रुपये मिलते हैं. अबतक इस योजना की 6 किस्तें जारी हो चुकी है और आज 7वीं किस्त जारी की जानी है. घोषणानुसार यह राशि हर महीने की 10 तारीख को जारी की जाती है, लेकिन नवंबर में मतगणना और दिवाली के त्यौहार के चलते 4 समय से पहले 4 नंवबर को ही किस्त जारी की गई थी.

ये भी पढ़ें; बीजेपी को वोट देने पर मुस्लिम महिला को देवर ने पीटा, उसे शिवराज ने बुला लिया CM हाउस

    follow google newsfollow whatsapp