कांग्रेस एक बार फिर बदलेगी प्रत्याशियों के नाम? इन सीटों पर भारी विरोध के चलते बढ़ी कमलनाथ की टेंशन

एमपी तक

26 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 26 2023 7:15 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज हो चली हैं. भाजपा ने 228 तो वहीं कांग्रेस ने सभी 230 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम सामने आने के बाद से ही बवाल मचा हुआ है. प्रत्याशियों के बढ़ते विरोध के कारण कांग्रेस ने 4 प्रत्याशियों […]

Kamal Nath taking oath as MLA, mp news, politics

Kamal Nath taking oath as MLA, mp news, politics

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज हो चली हैं. भाजपा ने 228 तो वहीं कांग्रेस ने सभी 230 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम सामने आने के बाद से ही बवाल मचा हुआ है. प्रत्याशियों के बढ़ते विरोध के कारण कांग्रेस ने 4 प्रत्याशियों के नामों में बदलाव किया है. लेकिन अभी भी विरोध के सुर ठंडे पड़ते नजर नहीं आ रहे हैं. जिसके बाद ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस आने वाले 1-2 दिनों में कई और नाम बदल सकती है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल कांग्रेस ने कल कांग्रेस ने सुमावली (मुरैना) में कुलदीप सिकरवार की जगह अजब सिंह कुशवाहा, पिपरिया (नर्मदापुरम) में गुरुचरण खरे की जगह वीरेंद्र बेलवंशी, बड़नगर (उज्जैन) में राजेंद्र सिंह सोलंकी की जगह मुरली मोरवाल और जावरा (रतलाम) में हिम्मत श्रीमाल की जगह वीरेंद्र सिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है. जिसके बाद एक बार फिर बगावत शुरू हो गई है. देर शाम कुलदीप सिकरवार ने कांग्रेस का दामन छोड़ कर बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है, जिसके बाद उन्हें पार्टी ने मुरैना से अपना प्रत्याशी बनाया है.

क्यों बदल सकते हैं प्रत्याशियों के नाम?

राजधानी भोपाल इस समय विरोध प्रदर्शन करने की मुफीद जगह बन चुकी है. कांग्रेस से नाराज कार्यकर्ता अपनी बात मंगवाने के लिए राजधानी का ही रूख कर रहे हैं. निवाड़ी, शुजालपुर, बिजावर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भारी विरोध पार्टी को देखने को मिल रहा है. शुजालपुर से बंटी बना के कार्यकर्ताओं ने राजधानी भोपाल में जमकर प्रदर्शन किया और प्रत्याशी बदलने की मांग की है.

वहीं निवाड़ी में कांग्रेस ने बीजेपी से आए अमित राय को अपना प्रत्याशी बनाया है, जिसके बाद स्थानीय दावेदारों की तरफ से उनका विरोध किया जा रहा है. जिसमें सबसे ज्यादा चर्चाओं में इस समय रोशनी यादव बनी हुई हैं, क्योंकि वे टिकट की आस में ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई थी.

बैतूल जिले की आमला विधानसभा सीट पर जैसे कयास लगाए जा रहे थे, कि पार्टी यहां प्रत्याशी बदल सकती है. यहां से पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने आज कांग्रेस की सदस्यता ले ली है, ऐसे में अब आमला सीट पर प्रत्याशी बदलने के कयास तेज हो चले हैं.

बिजावर विधानसभा से कांग्रेस ने झांसी के रहने वाले चरण सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है. चरण और उनके परिवार के लोग इसके पहले भी कई अन्य पार्टियों से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. पर किसी भी चुनाव में उन्हें सफलता नहीं मिली है. ऐसे में कांग्रेस द्वारा बाहरी को प्रत्याशी बनाए जानें का विरोध कांग्रेस कार्यकर्ता और दावेदार कर रहे हैं, बीते दिनों दीवालों पर पोस्टर लगाए गए जिसमें लिखा गया कि “प्रियंका गांधी हमारी सुनों, हमें स्थानीय प्रत्याशी दो” ऐसे में कांग्रेस के अंदर ही बढते विरोध के कारण पार्टी आलाकमान टेंशन में है. राजनीतिक जानकारों की माने तो पार्टी हो सकता है प्रत्याशियों के नामों में बदलाव कर सकती है.

पूरी खबर यहां पढ़ें: प्रियंका गांधी तक अपनी बात पहुंचाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काटा बवाल, टेंशन में हाईकमान

    follow google newsfollow whatsapp