फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान ने बदल दी चुनावों की दिशा, जानें MP में किसकी बनेगी सरकार

एमपी तक

11 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 13 2023 5:11 AM)

देश में इस समय चुनावी माहौल है. ऐसे में पिछले दिनों कई तरह के ओपिनियन पोल सामने आए. जिसमें से कुछ ओपिनयन पोल में बीजेपी तो कुछ में कांग्रेस मध्यप्रदेश में सरकार बनाती नजर आई.

MP News, MP election 2023, Madhya Pradesh, Opinion Poll, MP Politics News

MP News, MP election 2023, Madhya Pradesh, Opinion Poll, MP Politics News

follow google news

MP Election 2023: देश में इस समय चुनावी माहौल है. ऐसे में पिछले दिनों कई तरह के ओपिनियन पोल सामने आए. जिसमें से कुछ ओपिनयन पोल में बीजेपी तो कुछ में कांग्रेस मध्यप्रदेश में सरकार बनाती नजर आई. इसी बीच देश के सबसे चर्चित सट्टा बाजार ने मध्य प्रदेश को लेकर एक अनुमान लगाया है. जिसमें बताया गया है कि प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी. इसकी चर्चा ही इसलिए होती है कि भलें ही सीटों में कुछ उन्नीस-बीस हो जाए, लेकिन पूरा अनुमान गलत नहीं होता.

यह भी पढ़ें...

इन दिनों फलौदी बाजार की एक रिकॉर्डिग है. जो फलौदी बाजार की बताई की ही है. जो हमारे जैसलमेर संवाददाता विमल भाटिया के बीच का है. जिसमें मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर बातचीत हो रही है. दरअसल फलोदी बाजार में एमपी की सीटों को लेकर सट्टा लग चुका है. इस सट्टे के मुताबिक बीजेपी को 112-115 सीट मिल सकती हैं. जबकि कांग्रेस को 115-117 सीटे मिलने की बात कही जा रही है.

हालांकि MP Tak इस तरह के सट्टों पर ना तो भरोसा करता है,और ना इसकी पुष्टि करता है. हालांकि जिस सटोरियों से बातचीत की गई है. वो दावा कर रहा है कि इस बार एमपी में कांटे की टक्कर तो है…लेकिन सरकार बीजेपी की बनेगी.

कैसा रहा फलौदी का पुराना दावा

फलोदी बाजार के सटोरियों के दावों की अगर बात करें तो तो सटोरियों ने मई में कर्नाटक के लिए जो अनुमान लगाया था वो सही निकला. कांग्रेस की सरकार बनी. कांग्रेस को 135 सीटे मिली जबकि अनुमान 137 सीटों का था. बीजेपी को 55 सीटों का अनुमान था और मिलीं 66 सीटे मिली.फलौदी के सटोरिया का गुजरात में भी बीजेपी सरकार का अनुमान सही निकला. हिमाचल में कांटे की टक्कर का अनुमान भी रिजल्ट के करीब ही था. आखिरकार वहां कांग्रेस की सरकार बनी.

फलौदी में लगता है बड़ा-बड़ा सट्टा

गौरतलब फलोदी, बीकानेर के सटोरिये देश ही नही दुनिया की प्रत्येक राजनैतिक, बरसात, खेल की गतिविधियों के साथ अन्य महत्वपूर्ण उठा पटक पर नजर रखते हैं. और सटटा लगाते हैं . दावा किया जाता है कि इनका अनुमान एकदम सटीक होता है. हालांकि एमपीतक ऐसे किसी दावों पर ना तो भरोसा करता है..और MP Tak की मंशा ना तो इस तरह से सट्टों को बढ़ावा देना है.

ये भी पढ़ें: आदेश गांधी का, निर्देश कमलनाथ का, चांटा दिग्विजय सिंह को’ अमित शाह ने बताई कांग्रेस की नीति

    follow google newsfollow whatsapp