MP Election: दोपहर तक थे आम आदमी पार्टी के नेता, शाम को मिला बीजेपी का टिकट, जानें इस बारे में सब कुछ

रवीशपाल सिंह

18 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 18 2023 1:58 PM)

MP Election: गुरुवार शाम को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 39 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. लेकिन इन 39 उम्मीदवारों में से 2 उमीदवार ऐसे है जिनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है. इनमें एक सरकारी अफसर है तो दूसरा आम आदमी पार्टी का नेता है. इनमें से […]

mp election aam aadmi party mp bjp bjp candidate announcement

mp election aam aadmi party mp bjp bjp candidate announcement

follow google news

MP Election: गुरुवार शाम को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 39 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. लेकिन इन 39 उम्मीदवारों में से 2 उमीदवार ऐसे है जिनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है. इनमें एक सरकारी अफसर है तो दूसरा आम आदमी पार्टी का नेता है.

यह भी पढ़ें...

इनमें से एक हैं मंडला ज़िले की बिछिया सीट से प्रत्याशी बनाये गए डॉ विजय आनंद मरावी जिन्होंने गुरुवार सुबह ही जबलपुर मेडिकल कॉलेज में सहायक अधीक्षक के पद से इस्तीफा दिया था और शाम को ही उनका नाम बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में था. इसके अलावा बालाघाट की लांजी सीट से उम्मीदवार बनाये गए राजकुमार ने गुरुवार ही आम आदमी पार्टी छोड़ी थी जिसके कुछ घंटों बाद ही उन्हें बीजेपी से टिकट मिल गया.

टिकट मिलने से चंद घंटे पहले छोड़ी आम आदमी पार्टी

गुरुवार शाम को बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में बालाघाट ज़िले की लांजी से राजकुमार कर्राहे का नाम देखकर हर कोई हैरान हो गया क्योंकि बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने से चार घंटे पहले तक राजकुमार आम आदमी पार्टी में थे. यहां तक की इलाके में उनके पोस्टर भी आम आदमी पार्टी वाले ही लगे हुए थे जिसमे अरविन्द केजरीवाल का भी फोटो है.

राजकुमार कर्राहे ने राजनीति की शुरुआत लांजी क्षेत्र के युवा भाजपा नेता के रूप में की थी जिसके बाद 2012 तक लांजी जनपद पंचायत के अध्यक्ष भी रहे. साल 2018 के चुनाव में राजकुमार पर पार्टी के खिलाफ काम करने के आरोप लगे, इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्य्ता ले ली. राजकुमार पिछले 5 सालों से आम आदमी पार्टी के चेहरे के रूप में सक्रिय रूप से क्षेत्र में कम कर रहे थे

सुबह नौकरी से इस्तीफा, शाम को टिकट मिलने के बाद ज्वाइन की भाजपा

भाजपा ने पहली सूची में मंडला ज़िले के बिछिया विधानसभा से डॉ. विजय आनंद मरावी को उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि मूल रूप से बिछिया निवासी डॉ. विजय आनंद मरावी पेशे से डॉक्टर हैं और जबलपुर मेडिकल कॉलेज में सहायक अधीक्षक के रूप में पदस्थ थे.

गुरुवार को ही डॉक्टर मरावी ने बीजेपी की लिस्ट जारी होने से चंद घंटों पहले सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिया था. सिर्फ यही नहीं, डॉक्टर मरावी ने भाजपा ज्वाइन भी टिकट मिलने के बाद की. भाजपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद गुरुवार शाम डॉ. विजय आनंद मरावी भाजपा जिला कार्यालय पहुंचे और सदस्यता फॉर्म भर पार्टी ज्वाइन की.

बीजेपी से टिकट मिलने के बाद आप पार्टी ने जारी किया निलंबन आदेश

बीजेपी से टिकट मिलने के 24 घंटे बाद आम आदमी पार्टी ने बालाघाट में राजकुमार कर्राए को पार्टी से निलंबित करने के आदेश जारी किए. आप पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने यह निलंबन आदेश जारी किए हैं. निलंबन आदेश में राजकुमार कर्राए पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं. हालांकि अब आप पार्टी के इस निलंबन आदेश के मायने कुछ नहीं रह जाते हैं, क्योंकि राजकुमार कर्राए ने न सिर्फ बीजेपी ज्वॉइन कर ली बल्कि उनको बीजेपी से टिकट भी मिल गया.

ये भी पढ़ेंMP Election: 2018 में जिन सीटों को हारी थी BJP, पहली लिस्ट में उन्हीं पर प्रत्याशी घोषित कर चौंकाया

    follow google newsfollow whatsapp