मध्य प्रदेश में पूरे दमखम से चुनाव मैदान में उतरेगी सपा, अखिलेश को दिख रही ये संभावनाएं

एमपी तक

25 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 25 2023 12:07 PM)

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी पूरे दमखम से चुनावी मैदान में उतरेगी. इसका ऐलान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया है. सोमवार को लखनऊ में हुई सपा की बड़ी बैठक हुई, जिसमें मध्य प्रदेश सपा के नेता भी शामिल हुए. इस मौके […]

MP Election 2023 akhilesh yadav Samajwadi Party 4 candidates mp assembly elections

MP Election 2023 akhilesh yadav Samajwadi Party 4 candidates mp assembly elections

follow google news

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी पूरे दमखम से चुनावी मैदान में उतरेगी. इसका ऐलान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया है. सोमवार को लखनऊ में हुई सपा की बड़ी बैठक हुई, जिसमें मध्य प्रदेश सपा के नेता भी शामिल हुए. इस मौके पर मध्य प्रदेश लोधी महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष उधम सिंह लोधी ने सपा की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए सपा का दामन थाम लिया. अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश यादव ने उम्मीद जताई है कि उधम सिंह लोधी के आने से समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में मजबूत होगी. उन्होंने कहा, ‘मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए अच्छी संभावनाएं हैं. हम पूरी ताकत के साथ चुनाव में उतरेंगे. आपसी तालमेल और एकजुटता से वहां चुनाव में अपेक्षित परिणाम आ सकते हैं. उन्होंने याद दिलाया कि सन् 2003 में समाजवादी पार्टी के 7 विधायक जीत दर्ज करा चुके हैं. इस बार पहले से अधिक समाजवादी विधायक जीत कर आयेंगे.’

MP में सपा के संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा

लखनऊ में हुई इस बैठक में मध्य प्रदेश के संभावित विधानसभा प्रत्याशियों के नामों पर भी चर्चा हुई. सपा सुप्रीमो ने कहा, सपा के पास निष्ठावान कार्यकर्ता बड़ी संख्या में है. समाजवादी कारवां अब रूकने वाला नहीं है. गरीब, पिछड़े समाज की आबादी समाजवादी पार्टी की असली ताकत है. एमपी में भी उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार के समय हुए विकास कार्यों की चर्चा होती है. यहां की उपलब्धियों का एमपी की जनता के बीच और प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए.

एमपी में आदिवासियों की बड़ी संख्या है, हमें उनके बीच अपनी पैठ बनानी चाहिए. समाजवादी पार्टी शोषितों, वंचितों तथा पिछड़ों को हक और सम्मान दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है.

यूपी की तरह एमपी में भी सरकार भ्रष्टाचारी: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों की दुश्मन है. भाजपा को लोकतंत्र की परवाह नहीं है. उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने विकास कार्यों को ठप्प कर दिया है. मध्य प्रदेश में भी घोर गरीबी, बेकारी और अन्याय-अत्याचार है. किसानों के साथ भाजपा का रवैया उपेक्षापूर्ण है. भाजपा की सरकारों में नौजवानों का कोई भविष्य नहीं है.

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह मध्य प्रदेश में भी भाजपा सरकार ने घोटाले कर रखे हैं. वहां भी भ्रष्टाचार की गंगा बह रही है. किसान, नौजवान सभी परेशान हैं. महंगाई और बेरोजगारी की मार से लोग कराह रहे हैं. मध्य प्रदेश की जनता भाजपा सरकार से छुटकारा पाना चाहेगी. मध्य प्रदेश से आए कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों ने संकल्प लिया कि वे अखिलेश यादव के निर्देश मानेंगे. कार्यकर्ताओं ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस बार मध्य प्रदेश में समाजवादी विधायक बड़ी संख्या में जीत कर आएंगे.

ये भी पढ़ें: MP में एक्टिव हुए अमित शाह, 20 दिन में दूसरी बार भोपाल दौरे पर आ रहे गृहमंत्री

    follow google newsfollow whatsapp