MP में BJP के लिए बड़ी खबर, प्रत्याशियों की पहली लिस्ट पर हुए सर्वे में जनता ने बता दिया अपना मूड

एमपी तक

21 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 21 2023 3:54 PM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन इससे तकरीबन 100 दिन पहले ही बीजेपी ने कांग्रेस से मानसिक बढ़त लेते हुए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट घोषित कर दी. इससे कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई. विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी (MP BJP) ने […]

mp election 2023 madhya pradesh election 2023 mp election news mp elections 2023 BJP fifth list be released today

mp election 2023 madhya pradesh election 2023 mp election news mp elections 2023 BJP fifth list be released today

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन इससे तकरीबन 100 दिन पहले ही बीजेपी ने कांग्रेस से मानसिक बढ़त लेते हुए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट घोषित कर दी. इससे कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई. विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी (MP BJP) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. पहली लिस्ट में 39 नाम शामिल हैं. निर्वाचन आयोग की तरफ से अभी चुनावों की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन बीजेपी ने उससे पहले ही प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर कांग्रेस से शुरुआती बढ़त हासिल की है.

यह भी पढ़ें...

अब सवाल उठता है कि क्या पहली लिस्ट को पहले जारी करने से बीजेपी को फायदा होगा? इस पर क्या कहता है जनता का मूड? यह जानने के लिए एबीपी-सी वोटर ने बड़ा सर्वे किया, जिसके नतीजे बीजेपी और उसके समर्थकों के लिए खुश करने वाले हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में जिन 39 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान हुआ है, उन सभी पर 2018 के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों को हार का मुंह देखना पड़ा था.

जनता के मूड ने कर दिया हैरान

भारतीय जनता पार्टी (BJP MP) ने बीते गुरुवार को ही मध्य प्रदेश की 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने पर सी वोटर ने जनता के बीच जाकर सर्वे कराया. जनता का मूड हैरान करने वाला है. 50 फीसदी जनता ने पहली लिस्ट जारी करने के फैसले को BJP के हक में माना है. वहीं, करीब 30 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने माना कि इतना पहले सूची जारी करने पर पार्टी को नुकसान हो सकता है.

जनता ने इस फैसले को बीजेपी के हक में बताया

सी वोटर्स के सर्वे में शामिल हुए 56 फीसदी लोगों ने माना कि 39 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने का फैसला सही है, जबकि 28 फीसदी ने इस फैसले को गलत बताते हुए नुकसानदेह बताया है. वहीं, 16 प्रतिशत लोगों ने ‘पता नहीं’ में जवाब दिया. ऐसे में यह माना जा सकता है कि जनता का मूड भी बीजेपी की तरफ बनता दिखाई दे रहा है.

महाकौशल पर बीजेपी का फोकस

इसमें से भी 11 उम्मीदवार ऐसे हैं जो महाकौशल क्षेत्र से आते हैं. जब पिछला विधानसभा चुनाव हुआ था तो कांग्रेस को इसी क्षेत्र में बढ़त हासिल हुई थी. 15 वर्ष के अंतराल के बाद दोबारा सरकार बनाने में कामयाब रही थी. इसलिए बीजेपी महाकौशल में हारी हुई सीट पर ध्यान दे रही है.

MP में 39 सीटों पर लिस्ट जारी करना सही या गलत?

स्रोत- सी वोटर
सैंपल- 1964
सही-56%
गलत-28%
पता नहीं-16

    follow google newsfollow whatsapp