MP NEWS : एक नहीं, पांच जनआशीर्वाद यात्रा निकालेगी बीजेपी! शिवराज नहीं होंगे अकेला चेहरा

रवीशपाल सिंह

10 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 10 2023 7:29 AM)

MP NEWS: भारतीय जनता पार्टी हर बार विधानसभा चुनाव से पहले जनआशीर्वाद यात्रा निकालती आई है. जिसका चेहरा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रहते हैं. आमतौर पर मई या जून के महीने में शुरू होने वाली जनआशीर्वाद यात्रा इस बार अगस्त का पहला हफ्ता बीत जाने के बाद भी शुरू नहीं हुई तो इस बात के […]

Retirement age of MP government employees will be 63 years, GAD sent proposal to CMO

Retirement age of MP government employees will be 63 years, GAD sent proposal to CMO

follow google news

MP NEWS: भारतीय जनता पार्टी हर बार विधानसभा चुनाव से पहले जनआशीर्वाद यात्रा निकालती आई है. जिसका चेहरा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रहते हैं. आमतौर पर मई या जून के महीने में शुरू होने वाली जनआशीर्वाद यात्रा इस बार अगस्त का पहला हफ्ता बीत जाने के बाद भी शुरू नहीं हुई तो इस बात के कयास लगाए जाने लगे कि इस बार शायद जनआशीर्वाद यात्रा नहीं निकलेगी. लेकिन अब नए कलेवर के साथ इसका खाका तैयार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें...

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ दिल्ली में एमपी बीजेपी के नेताओं की साथ हुई बैठक में तय किया गया है सितंबर महीने के पहले हफ्ते में बीजेपी जनआशीर्वाद यात्रा निकालेगी. हालाँकि इस बार जनआशीर्वाद यात्रा का चेहरा अकेले शिवराज सिंह चौहान नहीं बल्कि बीजेपी के अन्य नेता भी इस बार जनआशीर्वाद यात्रा का चेहरा होंगे.

सूत्रों के मुताबिक बैठक में तय हुआ है कि सीएम शिवराज के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर और वीडी शर्मा भी इस बार जनआशीर्वाद यात्रा का चेहरा होंगे. इन सभी नेताओं को अलग-अलग इलाकों से निकलने वाली जनआशीर्वाद यात्राओं का चेहरा बनाया गया है. सिर्फ यही नहीं, बीजेपी इन यात्राओं में पार्टी के केंद्र और अन्य राज्यों के अपने कद्दावर नेताओं और मंत्रियों को भी जनआशीर्वाद यात्रा में बुलाएगी.

अमित शाह के कहने पर संकल्प यात्रा का नाम बदलकर रखा जनआर्शीवाद यात्रा

सूत्रों के मुताबिक इसका नाम पहले विजय संकल्प यात्रा रखा गया था लेकिन अमित शाह के साथ हुई बैठक में तय हुआ कि इसका नाम जनआशीर्वाद यात्रा ही रखा जायेगा. सितंबर के पहले हफ्ते संभवतः 05 सितंबर को यह यात्राएं अलग-अलग इलाकों से शुरू होगी और सभी 230 विधानसभाओं से होती हुई करीब 25 सितंबर को भोपाल में इसका समापन होगा.

बीजेपी कोशिश कर रही है समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहें और कार्यकर्ताओं को संबोधित करें. अलग-अलग इलाकों से जनआशीर्वाद यात्रा निकालने के पीछे की वजह बीजेपी ने समय की कमी को बताया है क्योंकि सभी विधानसभा तक पहुंचना किसी एक यात्रा से संभव नहीं होता इसलिए अब इलाके निर्धारित कर यात्राएं निकाली जाएँगी जो ज्यादा से ज्यादा विधानसभाओं तक पहुंच सके.

ये भी पढ़ें- आदिवासी दिवस पर कांग्रेस विधायक का बयान, बोले- “भारत को हिंदू राष्ट्र नहीं बनने देगें” वीडियो VIRAL

    follow google newsfollow whatsapp