MP News: आज इतने सारे भाजपा नेताओं की हुई कांग्रेस में एंट्री, BJP को लगा बड़ा झटका

एमपी तक

02 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 2 2023 8:37 AM)

MP News: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बीजेपी और कांग्रेस में अंसतुष्ट नेताओं के पार्टी छोड़ने और विरोधी दल में शामिल होने का दौर लगातार जारी है. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश कार्यालय में स्क्रीनिंग कमेटी की बड़ी बैठक के बाद बीजेपी छोड़कर आए कुछ नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई. इसमें […]

MP News MP Election 2023 MP Politics MP Congress

MP News MP Election 2023 MP Politics MP Congress

follow google news

MP News: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बीजेपी और कांग्रेस में अंसतुष्ट नेताओं के पार्टी छोड़ने और विरोधी दल में शामिल होने का दौर लगातार जारी है. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश कार्यालय में स्क्रीनिंग कमेटी की बड़ी बैठक के बाद बीजेपी छोड़कर आए कुछ नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई.

यह भी पढ़ें...

इसमें सबसे बड़ा नाम है शिवपुरी जिले के कोलारस से बीजेपी विधायक रहे वीरेंद्र रघुवंशी का. वीरेंद्र रघुवंशी ने बीते दिनों बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था और उन्होंने सिंधिया पर कई गंभीर आरोप लगाकर पार्टी को छोड़ा था. उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस वीरेंद्र सिंह रघुवंशी को बीजेपी नेता और लंबे समय से विधायक और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के खिलाफ टिकट दे सकती है.

कांग्रेस ज्वॉइन करने वालों की लिस्ट में दूसरा बड़ा नाम है, मालवा के बड़े नेता और धार से आने वाले पुराने भाजपाई भंवर सिंह शेखावत का. भंवर सिंह शेखावत पूर्व विधायक हैं और धार जिले में लंबे समय से एक्टिव हैं. इनकी लंबे समय से बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में आने की अटकले लगाई जा रही थीं जो शनिवार को सच साबित हुईं.

बीजेपी के ये नेता भी हुए कांग्रेस में शामिल

इनके अलावा सागर जिले के चंद्रभूषण सिंह बुंदेला हैं जो झांसी से दो बार सांसद रह चुके सुजान सिंह बुंदेला के बेटे हैं. कटनी से छेदीलाल पांडे, शिवम पांडे, शिवपुरी के अरविंद धाकड़, गुना से अंशु रघुवंशी, भिंड से डॉ. केशव यादव, पूर्व गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता के भांजे डॉ. आशीष अग्रवाल, नर्मदापुरम से महेंद्र प्रताप सिंह ने बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली है.

ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और मालवा के बड़े नेता हैं कांग्रेस में शामिल होने वाले

शनिवार को जिन भाजपाई नेताओं ने बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ली है, वे सभी ग्वालियर-चंबल बुंदेलखंड और मालवा के बड़े नेता रहे हैं. इनमें कुछ सिंधिया समर्थक भी हैं. शनिवार को बड़ी संख्या में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं. खास बात यह रही कि इन सभी नेताओं ने अपनी मजबूती दिखाने कई गाड़ियों के काफिले के साथ कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

स्क्रीनिंग कमेटी में हुआ उम्मीदवारों के नामों पर विचार

भोपाल में मप्र कांग्रेस के चुनाव प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला की मौजूदगी में हुई स्क्रीनिंग कमेटी में तकरीबन 65 नामों पर विचार हुआ है. इनके टिकट लगभग फाइनल माने जा रहे हैं. लेकिन एक आम सहमति के लिए सभी कमेटियों के पदाधिकारियों के बीच इन नामों पर भी चर्चा हुई. स्क्रीनिंग कमेटी की मोहर के बाद केंद्रीय समिति के लिए फाइनल किए नामों को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस के सभी बड़े लीडर मौजूद थे.

ये भी पढ़ेंMP: पूर्व चुनाव आयुक्त का दावा, अगर सरकार ने कुछ ऐसा किया तो विधानसभा चुनाव में हो सकती है देरी

    follow google newsfollow whatsapp