MP Politics: कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं से 100 रुपये लेकर खुद को करेगी मज़बूत, बीजेपी ने बता दिया वसूली!

रवीशपाल सिंह

25 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 25 2024 5:07 PM)

Madhya Pradesh Political News: हिंदुस्तान के दिल यानि मध्यप्रदेश में कांग्रेस अपनी पकड़ मजबूत करने में जुट गई है. कांग्रेस का ध्यान अब पार्टी फंड पर है और इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं से 100-100 रुपये सदस्यता अभियान के रूप में शुल्क जमा कराने का अभियान शुरू करने जा रही है.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने फंड एकत्र करने के लिए बड़ा अभियान शुरू किया है.

mp_congress

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में कांग्रेस अपनी पकड़ मजबूत करने में जुट गई है.

point

कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं से 100-100 रुपये सदस्यता शुल्क लेगी

point

बीजेपी ने इसे वसूली बताकर उड़ाया मजाक, कांग्रेस ने कहा- वो नहीं समझेंगे

Madhya Pradesh Political News: मध्य प्रदेश में एक के बाद एक चुनाव हार रही कांग्रेस अब खुद को मज़बूत करने के लिए फंड की जुगाड़ में जुट गई है. जल्द ही एमपी कांग्रेस एक अभियान शुरू करने जा रही है जिसमें कार्यकर्ताओं से 100 रूपये लिए जायेंगे. बीजेपी इसे जहाँ वसूली बता रही है तो कांग्रेस का कहना है कार्यकर्ताओं से फंड लेने में गलत क्या है?

यह भी पढ़ें...

हिंदुस्तान के दिल यानि मध्यप्रदेश में कांग्रेस अपनी पकड़ मजबूत करने में जुट गई है. कांग्रेस का ध्यान अब पार्टी फंड पर है और इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं से 100-100 रुपए सदस्य्ता अभियान के रूप में जमा कराने का अभियान शुरू करने वाली है 

बीजेपी ने बता दिया वसूली

एमपी कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख मुकेश नायक ने कहा- "कांग्रेस के मुताबिक संगठन मजबूत करने, जनता को कांग्रेस की विचारधारा से ज्यादा से ज्यादा जोड़ने और आम लोगों की भागीदारी के लिए घर घर तक पहुंचने के मकसद से इस अभियान को शुरू किया जा रहा है. कांग्रेस के इस अभियान को बीजेपी ने वसूली अभियान बताया है."

इस पर मध्य प्रदेश के पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने तंज कसते हुए कहा कि घोटालों में अरबों कमाने वाली कांग्रेस अब 100-100 रूपये वसूलने का प्लान बना रही है.

ये भी पढ़ें: MP News: कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के क्षेत्र में किसानों का सड़क पर हल्ला बोल, क्यों हैं नाराज?

35-35 करोड़ में विधायक खरीदने वाले 100 रुपये की कीमत क्या जानेंगे?

मुकेश नायक ने इस पर पलटवार करते हुए कहा- "बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने चुट्की लेते हुए कहा कि जो लोग 35-35 करोड़ में विधायकों को खरीद लेते हैं वो 100-100 रूपये की कीमत क्या जानेंगे?" बहरहाल, एमपी में कांग्रेस की स्थिति इस समय शायद देश में सबसे कमज़ोर है ऐसे में देखना यह है कि 100-100 रूपये से कांग्रेस खुद को कितनी मज़बूती से खड़ा कर पाती है?

ये भी पढ़ें: Exclusive: इस्तीफा विवाद के बाद पहली बार सामने आए मंत्री नागर सिंह चौहान- मैंने अपनी बात रख दी है, अब...

    follow google newsfollow whatsapp