MP Politics News: रिटायरमेंट के बाद भगवाधारी हो गए जस्टिस रोहित आर्या, थामा भाजपा का दामन

एमपी तक

14 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 14 2024 2:46 PM)

MP News: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के सबसे चर्चित रिटायर्ड जस्टिस रोहित आर्या ने अपने रिटायरमेंट के कुछ ही दिनों बाद बीजेपी का दामन थाम लिया है.

रिटायर्ड जस्टिस रेाहित आर्या बीजेपी में शामिल

रिटायर्ड जस्टिस रेाहित आर्या बीजेपी में शामिल

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

रिटायर्ड जस्टिस रोहित आर्या ने थामा बीजेपी का दामन

point

रोहित आर्या अक्सर अपने वायरल वीडियो के कारण सुर्खियों में बने रहते थे.

MP News: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के सबसे चर्चित रिटायर्ड जस्टिस रोहित आर्या ने अपने रिटायरमेंट के कुछ ही दिनों बाद बीजेपी का दामन थाम लिया है. आर्या अक्सर अपने वायरल वीडियो और बयानों के जरिए सुर्खियों में बने रहते थे. बीते दिन रिटायर्ड जस्टिस आर्या को बीजेपी के स्टेट ऑफिस में डॉ राघवेंद्र शर्मा ने भाजपा की सदस्यता दिलाई. इस दौरान वहां कई और नेता भी मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें रिटायर्ड जस्टिस रोहित आर्या अपने कार्यकाल के अंतिम समय में वायरल वीडियो के जरिए सुर्खियों में बने रहते थे. कभी किसी ट्रेनी वकील को बहस का मौका देना तो कभी वकील से ही उलझ जाना. ये सब रोहित आर्या के कार्यकाल के दौरान देखने को मिला है. आपको बता दें कुछ ही समय पहले आर्या रिटायर हुए हैं.

कौन हैं रिटायर्ड जस्टिस रोहित आर्या?

रिटायर्ड जस्टिस रोहित आर्या ने पढ़ाई में BA LLB किया है. हाई कोर्ट में 29 साल तक वकील के तौर पर प्रैक्टिस भी की है. सिविल कानून, वाणिज्यिक (कॉर्पोरेट फिड्युसरी, आदि), मध्यस्थता (अंतर्राष्ट्रीय/घरेलू), प्रशासनिक, सेवा, श्रम कानून मामलों की विशेषज्ञ माना जाता है. हाईकोर्ट में केंद्र सरकार, एसबीआई, दूरसंचार विभाग, बीएसएनएल, कर्मचारी – राज्य बीमा निगम, आयकर विभाग का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. 16 सितंबर, 2013 को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और 26 मार्च, 2015 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था. आर्या के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद अब उनका राजनीतिक भविष्य क्या होगा यह देखना होगा.

वायरल वीडियो से आए थे सुर्खियों में

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज रोहित आर्य अपने मानवीय अंदाज के साथ-साथ तल्ख रवैये के लिए भी जाने जाते रहे हैं. उनकी बेंच की सुनवाई काफी मशहूर रही है. रेत के अवैध खनन के एक मामले को लेकर सुनवाई के दौरान माइनिंग विभाग के डिप्टी डायरेक्टर को उन्होंने एक बार आड़े हाथों ले लिया था. रिटायर्ड जज रोहित आर्य ने डिप्टी डायरेक्टर को झाड़ लगानी शुरू कर दी थी. जज रोहित आर्य ने भरी अदालत में डिप्टी डायरेक्टर को यह तक कह डाला था कि तुम चपरासी बनने के लायक नहीं हो, तुम्हें अधिकारी किसने बना दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

ये भी पढ़ें: अमरवाड़ा में कांग्रेस की हार पर भड़के नकुलनाथ, BJP पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 'शर्मनाक...'

    follow google newsfollow whatsapp