ओपिनियन पोल: मध्य प्रदेश में सीएम फेस के रूप में 37 फ़ीसदी की पसंद शिवराज, जानें कमलनाथ को मिले कितने वोट

एमपी तक

27 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 27 2023 2:34 PM)

mp news: मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ 5 महीने शेष हैं. ऐसे में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार और विपक्षी कांग्रेस की चुनावी तैयारियों और जनता के बीच उनकी स्थिति को लेकर अलग-अलग सर्वे रिपोर्ट आना शुरू हो गई हैं. ऐसा ही एक ओपिनियन पोल किया है एबीपी न्यूज और सी वोटर ने. एबीपी […]

CM Shivraj Singh Chouhan Kamal Nath mp congress CM Shivraj's taunt cm face

CM Shivraj Singh Chouhan Kamal Nath mp congress CM Shivraj's taunt cm face

follow google news

mp news: मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ 5 महीने शेष हैं. ऐसे में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार और विपक्षी कांग्रेस की चुनावी तैयारियों और जनता के बीच उनकी स्थिति को लेकर अलग-अलग सर्वे रिपोर्ट आना शुरू हो गई हैं. ऐसा ही एक ओपिनियन पोल किया है एबीपी न्यूज और सी वोटर ने. एबीपी न्यूज और सी वोटर के इस ओपिनियन पोलमें सामने आया है कि मध्यप्रदेश की 37 फीसदी जनता आज भी शिवराज सिंह चौहान को सीएम के रूप में अपनी पहली पसंद मानती हैं. लेकिन कमलनाथ भी लगभग बराबरी पर खड़े हैं. इस ओपिनियन पोल के अनुसार कमलनाथ को पसंद करने वाले भी 36 फीसदी हैं. वहीं सिंधिया को सीएम के रूप में देखने की चाह रखने वालों की संख्या सर्वे में 12 प्रतिशत बताई गई है.

यह भी पढ़ें...

एबीपी न्यूज और सी वोटर ने मध्यप्रदेश सरकार के कामकाज को लेकर भी ओपिनियन पोल किया है. इसमें बताया है कि तकरीबन 40 प्रतिशत लोग शिवराज सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं लेकिन 31 प्रतिशत लोग शिवराज सरकार के कामकाज से खुश नहीं है और वे असंतुष्ट हैं. वहीं 27 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जो शिवराज सरकार के काम से कम संतुष्ट हैं.

एबीपी न्यूज ने बताया है कि उनके लिए सी वोटर ने मध्य प्रदेश में ओपिनियन पोल किया है. सर्वे में 17 हजार 113 लोगों की राय ली गई है. सर्वे 26 मई से 26 जून तक किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी बताया गया है.

42 फीसदी मानते हैं कि आप बिगाड़ेगी कांग्रेस का खेल
इस ओपिनियन पोल में जनता से यह भी पूछा गया है कि क्या उन्हें लगता है कि आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने से कांग्रेस को नुकसान होगा? तकरीबन 42 प्रतिशत लोगों का मानना है कि आप आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकती है. आप पार्टी ने मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान पहले से ही कर दिया है. 39 फीसदी लोग ऐसे भी हैं, जिनको नहीं लगता कि आप पार्टी किसी भी तरह से कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनाव में कोई नुकसान पहुंचा सकेगी. 19 प्रतिशत लोगों ने जवाब पता नहीं के रूप में दिया है.

ये भी पढ़ें- MP Election: पीएम मोदी का परिवारवाद पर हमला, ‘अपने बच्चों का भला चाहते हैं तो BJP को वोट दीजिए’

    follow google newsfollow whatsapp