MP Politics: उपचुनाव से पहले बुरे फंसे रामनिवास रावत? विजयपुर में BJP के इन पूर्व विधायकों ने दिखाए बगावती तेवर!

खेमराज दुबे

16 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 16 2024 3:54 PM)

Vijaypur Vidhansabha: मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए रामनिवास रावत कैबिनेट मंत्री तो बन गए हैं. लेकिन, उप चुनाव में उनको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

बुरे फंसे रामनिवास रावत?

बुरे फंसे रामनिवास रावत?

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

नए-नए कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत के खिलाफ बगावती सुर उठने लगे हैं.

point

विजयपुर से ही दो पूर्व विधायकों ने रामनिवास रावत के खिलाफ बगावती सुर दिखाए हैं.

point

पूर्व विधायक ने टिकट न मिलने पर कांग्रेस में जाने तक की धमकी दे डाली.

Vijaypur Vidhansabha: मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए रामनिवास रावत कैबिनेट मंत्री तो बन गए हैं. लेकिन, उप चुनाव में उनको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि, भाजपा के दो पूर्व विधायकों ने उपचुनाव की तारीख तय होने से पूर्व ही टिकट की मांग कर दी है. इसके साथ ही पार्टी से बगावत तक की चेतावनी दे दी है. इसके बाद कहीं न कहीं मंत्री रामनिवास रावत और बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

यह भी पढ़ें...

रावत को मिल गई खुली चेतावनी

पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी ने तो यहां तक कह दिया कि "यदि मुझे टिकट नहीं दिया तो परिणाम अच्छे नहीं होंगे" क्योंकि रावत के विधानसभा में 15 तो मेरे समाज के 60 हजार मत हैं. इसलिए मुझे टिकट मुझे दिया जाए. पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी ने साफ किया है कि यदि मुझे टिकट नहीं दिया तो मैं कांग्रेस में भी चला जाऊंगा. जिसका बड़ा नुकसान भाजपा को उठाना पड़ेगा"

पूर्व विधायकों की बगावत से बढ़ेंगी बीजेपी की मुश्किलें

इसके साथ ही विजयपुर के पूर्व विधायक और छह माह पूर्व हुए चुनाव में रामनिवास के खिलाफ भाजपा से चुनाव लड़ने वाले बाबू लाल मेवरा ने भी बगावती तेवर दिखाए हैं. मीडिया से दूरी बना फोन पर बताया कि "वह पार्टी के जनसंघ के समय से कार्यकर्ता हैं. इसलिए उनको टिकट मिलेगा. यह पार्टी संगठन आधारित है. व्यक्ति आधारित नहीं" उन्होंने कहा कि "पिछली बार कुछ अपनों की बगावत से मैं हारा, लेकिन अब जीतूंगा. उन्होंने टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस में जाने की तो नहीं कही, पर यह जरूर कहा कि उनसे कांग्रेसियों ने संपर्क किया है" 

ये भी पढ़ें: MP Politics: रामनिवास रावत के बाद कमलेश शाह को मिलेगा बगावत का इनाम? क्यों 17 जुलाई का है सबको इंतजार?

बगावत हुई तो बढ़ेगी बीजेपी की मुश्किलें

आपको बता दें कि विजयपुर से विधायक चुने गए रामनिवास रावत भाजपा में शामिल होकर कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे चुके हैं. इसीलिए यहां पर जल्द ही उपचुनाव होंगे. इस उप चुनाव में भाजपा से कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत को टिकट मिलेगा, ऐसा माना जा रहा है, क्योंकि उन्होंने भाजपा में आने के लिए विधायकी छोड़ी है, लेकिन उप चुनाव से पूर्व ही विजयपुर विधानसभा के दो बड़े नेताओं ने मीडिया से की बातचीत में उप चुनाव में भाजपा से टिकट की मांग करके उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अब देखना होगा कि पार्टी समय रहते इस बगावत पर विराम लगा पाने में सफल होती है या फिर कांग्रेस इस मौके का फायदा उठाती है. 

कौन हैं बगावती तेवर दिखाने वाले नेता?श्

श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर 2023 के विधानसभा चुनाव में बाबूलाल मेवरा को रामनिवास रावत से करीब 18059 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. आपको बता दें मेवरा 1998 में भाजपा से विधायक रह चुके हैं. रामनिवास रावत के बीजेपी में आने के बाद वे एक बार फिर टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. 

2018 के विधानसभा चुनाव में रामनिवास रावत को सीताराम आदिवासी के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा. ऐसा कहा जा रहा है कि सीताराम आदिवासी कांग्रेस के संपर्क में हैं. अगर ऐसा होता है तो यह रामनिवास रावत के लिए चुनाव से पहले खतरे की घंटी है. 

ये भी पढ़ें: राम निवास रावत को मिलेगा ये बड़ा मंत्रालय? कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए एक MLA को मिला ईनाम, दो अभी भी इंतजार में

    follow google newsfollow whatsapp