लोकसभा के लिए सिंधिया की जोरदार तैयारी, चंबल के 228 कांग्रेसियों को बना दिया भाजपाई

हेमंत शर्मा

24 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 24 2024 8:30 AM)

ज्योतिरादित्य सिंधिया की लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति का आखिरकार खुलासा हो ही गया. सिंधिया ग्वालियर-चंबल में चुनाव लड़ने को लेकर जोरदार तैयारी कर रहे हैं. अब यहां की किस लोकसभा सीट से वे चुनाव लड़ेंगे, इसका खुलासा तो नहीं हुआ है लेकिन वे ग्वालियर-चंबल में ही चुनाव लड़ेंगे, इस राज से तब पर्दा उठ गया.

Lok Sabha Elections 2024, Jyotiraditya Scindia, Gwalior-Chambal, Morena News, MP BJP, MP Congress

Lok Sabha Elections 2024, Jyotiraditya Scindia, Gwalior-Chambal, Morena News, MP BJP, MP Congress

follow google news

Jyotiraditya Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया की लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति का आखिरकार खुलासा हो ही गया. सिंधिया ग्वालियर-चंबल में चुनाव लड़ने को लेकर जोरदार तैयारी कर रहे हैं. अब यहां की किस लोकसभा सीट से वे चुनाव लड़ेंगे, इसका खुलासा तो नहीं हुआ है लेकिन वे ग्वालियर-चंबल में ही चुनाव लड़ेंगे, इस राज से तब पर्दा उठ गया, जब उन्होंने ग्वालियर स्थित अपने जयविलास पैलेस में चंबल क्षेत्र के 228 कांग्रेसियों को बीजेपी में शामिल करा दिया. एक ही दिन में इतने बड़े पैमाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल कराकर सिंधिया ने बड़े संकेत दे दिए हैं. आपको बता दें कि सिंधिया के गुना-शिवपुरी या फिर ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही हैं.

यह भी पढ़ें...

सिंधिया ने चंबल में कांग्रेस को एक बार फिर से बड़ा झटका दे दिया है. इस बार सिंधिया ने मुरैना जिले के तमाम पदाधिकारी समेत 228 कांग्रेसियों को बीजेपी में शामिल करके कांग्रेस की हालत खराब कर दी है. पिछले दिनों सिंधिया ने मुरैना से कांग्रेस के पूर्व विधायक राकेश मावई को भी बीजेपी में शामिल करके कांग्रेस को करारा झटका दिया था. अब राकेश मावई की अगुवाई में ही 228 कांग्रेसियों ने बीजेपी ज्वाइन करके कांग्रेस को अलविदा कह दिया है.

दरअसल मुरैना विधानसभा से कांग्रेस के विधायक रहे राकेश मावई अपनी पार्टी से नाराज चल रहे थे. विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज राकेश मावई ने पिछले दिनों भाजपा का दामन थाम लिया था. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष दिल्ली पहुंचकर राकेश मावई ने बीजेपी की सदस्यता ली. कांग्रेस इस झटके से अभी उभर भी नहीं पाई थी कि सिंधिया ने राकेश मावई के माध्यम से कांग्रेस को एक बार फिर से जोरदार झटका देते हुए मुरैना के तमाम पदाधिकारी समय 228 कांग्रेसियों को बीजेपी में शामिल कर लिया है.

इन कांग्रेसी नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया गया

अब तक मिली जानकारी के अनुसार सिंधिया के ग्वालियर स्थित जय विलास पैलेस में राकेश मावई कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंचे थे. यहां सिंधिया के समक्ष सभी पदाधिकारी और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ज्वाइन कर ली.जिन कांग्रेसी पदाधिकारियों ने बीजेपी ज्वाइन की है उनमें मुरैना की महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष संजू शर्मा, अल्पसंख्यक विभाग के शहर अध्यक्ष हसनैन खान शामिल हैं.

इन पदाधिकारियों ने भी बीजेपी ज्वॉइन की

बानमोर ब्लॉक के सभी मंडल अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्ष एवं मुरैना दक्षिण के सभी सेक्टर और मुरैना उत्तर के 15 सेक्टर एवं 7 मंडल एवं जिला पदाधिकारी और ब्लॉक पदाधिकारी समेत आईटी सेल की प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी शामिल हैं. कुल मिलाकर 228 लोगों ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. लोकसभा चुनाव के पहले सिंधिया लगातार कांग्रेस को झटका देते नजर आ रहे हैं. जिस तरीके से मुरैना के इन तमाम पदाधिकारी और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की है, उससे लगता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए बड़ा संकट खड़ा होने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान को क्या BJP ने सच में लगा दिया किनारे? समझिए इस रिपोर्ट में…

    follow google newsfollow whatsapp