जेपी नड्डा से मिलकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने बता दिया कि अब वह क्या करेंगे?

एमपी तक

19 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 20 2023 4:21 AM)

Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव कैबिनेट का विस्तार रुका हुआ है, वह कब होगा, अभी इसे लेकर अटकल बाजी चल रही है. इधर, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी ने दिल्ली बुलाया था, जहां उनकी आज यानि मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई है.

Shivraj Singh, Shivraj Singh Chouhan, jp nadda, bjp news, mohan yadav, narendra modi, bjp, mp politics, mp news, मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान,

Shivraj Singh, Shivraj Singh Chouhan, jp nadda, bjp news, mohan yadav, narendra modi, bjp, mp politics, mp news, मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान,

follow google news

Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकल बाजी चल रही है. इधर, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया था. मंगलवार को उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई है. इस बहु प्रतीक्षित मुलाकात में क्या बात हुई है और उनके बीच क्या चर्चा हुई? क्या शिवराज सिंह चौहान कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल गई? शिवराज सिंह चौहान का सियासी भविष्य कैसा होगा, इसे लेकर हर कोई जानना  चाहता है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि कुर्सी जाने के बाद जब भोपाल में पूर्व सीएम शिवराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं अपने लिए कुछ मांगने से बेहतर मर जाना पसंद करूंगा. हालांकि उन्होंने ये भी कहा था कि पार्टी उन्हें जो कहेगी, वह वही करेंगे.

शिवराज सिंह चौहान ने जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद कहा – “एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में, पार्टी मेरे लिए जो भी भूमिका तय करेगी, मैं उसे निभाऊंगा. पार्टी जो भी तय करेगी- मैं करूंगा.” राज्य के साथ-साथ केंद्र में भी रहें. यदि आप किसी बड़े मिशन पर काम कर रहे हैं, तो यह पार्टी ही है जो निर्णय लेती है कि आप क्या करेंगे” . मुलाात के बाद वे कहते हैं, “राज्य के विधायक दल की पहली बैठक आज होनी है. मेरा वहां रहना जरूरी है. इसलिए, मैं आज वापस जा रहा हूं.”

ये भी पढ़िए: दिल्ली में आज तय होगा ‘शिवराज’ का सियासी भविष्य? जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

 

पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर जो भूमिका मिलेगी, वो करूंगा: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने फिर से दोहराया कि एक कार्यकर्ता के रूप में, पार्टी मेरे लिए जो भी भूमिका तय करेगी, मैं उसे पूरी तरह से निभाऊंगा. पार्टी जो भी तय करेगी- मैं राज्य के साथ-साथ केंद्र में भी रहूंगा. यदि आप एक बड़े मिशन पर काम कर रहे हैं, यह वह पार्टी है जो निर्णय लेती है.” बता दें कि कुर्सी से हटने के बाद शिवराज बार-बार भावुक हो रहे थे और महिलाएं उन्हें घेरकर रोने लगती थीं. वह अपना सीएम शिवराज को ही बता रही थीं, ये तस्वीरें लगातार आलाकमान के पास पहुंच रही थीं.

इसलिए शिवराज सिंह चौहान उस बैठक से नदारद रहे थे, जो आलाकमान ने सीएम मोहन यादव और मध्य प्रदेश के अन्य नेताओं के साथ दिल्ली में रखी थी. हालांकि अगले दिन शिवराज को आलाकमान ने बुला लिया था.

ये भी पढ़िए: कैबिनेट को लेकर दिल्ली की बैठक में क्या हुआ, खुद CM मोहन यादव ने कर दिया खुलासा

शिवराज को क्या मिलेगी नई जिम्मेदारी?

सूत्रों की मानें 2024 में अगर फिर से बीजेपी की सरकार बनती है तो वे केंद्र में मंत्री बनाए जा सकते हैं. इसके अलावा दूसरा पक्ष ये भी है कि लोकसभा चुनाव में किसी बड़े राज्य का प्रभारी बनाया जा सकता है. 2018 में हार के बाद भी चौहान को केंद्रीय संगठन में जिम्मेदारी दी गई थी. तब उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था और पार्टी के सदस्यता अभियान का दायित्व दिया गया था. माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान से कैबिनेट गठन को लेकर पर सुझाव लिए गए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp