जन आशीर्वाद यात्रा में पत्थरबाजी पर गिरफ्तार हुए लोगों के पक्ष में आया ये समाज, पुलिस पर लगाए आरोप

आकाश चौहान

07 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 7 2023 11:59 AM)

Jan Ashiwad Yatra: बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पथरबाज़ी के मामले में गिरफ़्तार होने वालों के पक्ष में गो पालक समुदाय आ गया है. समाज के लोगों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय को घेराव किया और उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कल तक गिरफ्तार किए गए लोगों को रिहा नहीं किया तो […]

mptak
follow google news

Jan Ashiwad Yatra: बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पथरबाज़ी के मामले में गिरफ़्तार होने वालों के पक्ष में गो पालक समुदाय आ गया है. समाज के लोगों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय को घेराव किया और उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कल तक गिरफ्तार किए गए लोगों को रिहा नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा. भाजपा की “जन आशीर्वाद यात्रा” के दौरान पथरबाज़ी के मामले में गोपालक समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया है. उन्होंने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया और पुलिस को सरकार के दबाव में आकर बिना जांच के निर्दोष लोगों को गिरफ़्तार करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें...

गो पालक संघ ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव करने के बाद ज्ञापन सौंपा है, जिसमें उन्होंने जांच की मांग की है. साथ ही निर्दोष लोगों को छोड़ने की मांग की है. इसके बाद भी अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है, तो आंदोलन की चेतावनी दी है. उनका मुख्य आदर्श है कि पुलिस ने बिना जांच के निर्दोष लोगों को गिरफ़्तार कर कार्रवाई की है, और इसके खिलाफ वे प्रदर्शन कर रहे हैं.

देखिए एसपी ने समाज से क्या कहा?

Loading the player...

ओबीसी समाज के लोग पहुंचे एसपी कार्यालय 

नीमच के मेशी शोरूम चौराहा पर ओबीसी समुदाय के लोग साथ आकर पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे, जहां पुलिस अधीक्षक अमित तोलानी को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पथरबाज़ी के मामले में पुलिस ने सरकार के दबाव में आकर जो कार्रवाई की है, हमारे कुछ निर्दोष लोगों को गिरफ़्तार किया है, उन्हें छोड़ा जाए. नहीं तो शनिवार को रामपुरा और मनासा थानों को घेर लिया जाएगा.

गो पालक समाज ने दी दूध की सप्लाई बंद करने की घमकी

इसके बाद भी पुलिस निर्दोष लोगों को रिहा नहीं करती है, तो वे सुपरिंटेंडेंट ऑफ पोलिस (SP) कार्यालय को घेरने की चेतावनी दी है. बड़ी संख्या में गोपालक समुदाय सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे. उन्होंने पुलिस को दूध की सप्लाई बंद करने की भी चेतावनी दी है. नीमच पुलिस अधीक्षक अमित तोलानी ने इस पूरे घटनाक्रम पर विश्वास दिलाया है, और उन्होंने वैधानिक कार्रवाई की बात की है. पुलिस ने इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ़्तार किया है और कई लोगों को हिरासत में रखा है, जिनके खिलाफ जांच की जा रही है.

इस घटना का संदर्भ है कि मनासा विधानसभा क्षेत्र के चेनपुरिया ब्लॉक के गांव में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पथरबाज़ी की घटना हुई थी. जन आशीर्वाद यात्रा में भाजपा के कद्दावर नेता और राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गी, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सहित जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

चीता प्रोजेक्ट है इस समस्या की वजह

असल में, नीमच में गांधी सागर अभ्यारण क्षेत्र में चीता प्रोजेक्ट के तहत गोचर जमीन पर तार फेंसिंग की जा रही है, जिससे करीब 27000 गायों पर खाने-पीने का संकट उत्पन्न हो गया है, और इसके बाद यहां के गोपालक समुदाय ने इसके खिलाफ विरोध किया है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी ट्वीट कर इस संबंध में सीएम शिवराज पर निशाना साधा है.

पथराव मामले में ये हुए गिरफ्तार

1-खेमराज पिता सावता (61) निवासी ग्राम चेनपुरिया, यह पूर्व सरपंच है.

2-सोपाल पिता सुखदेव (30) निवासी चेनपुरिया.
3-लालाराम पिता नानू (36) निवासी चेनपुरिया.
4-प्रहलाद पिता नानूराम (40) निवासी ग्राम चेनपुरिया.
5- भारु उर्फ भारमल पिता गोपाल निवासी ग्राम चेनपुरिया.

    follow google newsfollow whatsapp