"सुरेश, भला 50 साल का रिश्ता भी कोई यूं तोड़ता है" पूर्व केंद्रीय मंत्री के बीजेपी में जाने पर बोले दिग्विजय

एमपी तक

09 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 9 2024 5:32 PM)

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने शनिवार को कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया. ये देखकर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भावुक हो गए और उन्होंने सुरेश पचौरी को याद करके भावुक पोस्ट कर दिया.

सुरेश पचौरी के कांग्रेस में जाने पर बोले दिग्विजय सिंह

Digvijay Singh

follow google news

Digvijay Singh: बीजेपी ने शनिवार को कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस का बड़ा नाम रहे सुरेश पचौरी को बीजेपी में शामिल करा दिया. सुरेश पचौरी के बीजेपी में शामिल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस दिग्गज दिग्विजय सिंह का एक भावुक पोस्ट सामने आया, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया.

यह भी पढ़ें...

सुरेश पचौरी ने एक्स पर लिखा है कि "सुरेश, भला 50 साल का रिश्ता भी कोई यूं तोड़ता है.. आपको तो संघर्ष के दिनों में संबल बनकर साथ खड़ा होना था। क्या धर्म यह नहीं सिखाता कि अपनों के सुख-दुख में साथ रहें? राम मंदिर में आस्था उचित है लेकिन राम की मर्यादा को क्यों भूल गए?सच का साथ देने के लिए संघर्ष के पथ पर निःस्वार्थ चलने की सीख ही राम के प्रति सच्ची आस्था होती. बाक़ी सब स्वार्थ है".

दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा है कि "जिस नेहरू गांधी परिवार की बदौलत आपने समाज में नाम और सम्मान कमाया, उसे बेगाना कर गए. वह भी उनके लिए जिनके खिलाफ हम सब ने सारी लड़ाई लड़ी. अब बीजेपी कह रही है कि आप उनके ही थे और घर वापस लौट रहे हैं. ख़ैर आप जो भी करें. मगर राम के नाम पर न करें. यह राम की सीख तो नहीं है".

सुरेश पचौरी का बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका

सुरेश पचौरी कांग्रेस के अंदर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बाद एक बड़ा चेहरा थे. कांग्रेस में उनको बड़े ब्राह्मण चेहरे के रूप में देखा जाता था. हर विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में सुरेश पचौरी गुट के नेताओं का भी ध्यान रखा जाता था और उनके कोटे के टिकट भी बांटे जाते थे. अब सुरेश पचौरी के बीजेपी में चले जाने से कांग्रेस काफी हद तक कमजोर हो गई है. बड़े ब्राह्मण चेहरे की अब कांग्रेस को तलाश रहेगी.

    follow google newsfollow whatsapp