क्या कैलाश विजयवर्गीय को ‘न्यूज क्लिक’ के पत्रकारों पर पड़ने वाले छापों की जानकारी पहले से थी?

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

03 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 3 2023 6:01 PM)

Indore News: न्यूज वेबसाइट न्यूज क्लिक के पत्रकारों के घर और दफ्तर पर मंगलवार को पड़े दिल्ली पुलिस के छापों की देशभर में चर्चा हो रही है. इस बीच इंदौर 1 से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का एक भाषण सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है. इसमें कैलाश विजयवर्गीय कहते हुए […]

Kailash Vijayvargiya told Congress a minority party, said – everyone should see Kerala story

Kailash Vijayvargiya told Congress a minority party, said – everyone should see Kerala story

follow google news

Indore News: न्यूज वेबसाइट न्यूज क्लिक के पत्रकारों के घर और दफ्तर पर मंगलवार को पड़े दिल्ली पुलिस के छापों की देशभर में चर्चा हो रही है. इस बीच इंदौर 1 से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का एक भाषण सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है. इसमें कैलाश विजयवर्गीय कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि देश में कुछ पत्रकार और मीडिया संस्थान चाइना की फंडिंग पर देश की मोदी सरकार के खिलाफ काम कर रहे हैं. ये देश के भीतर मौजूद दुश्मन हैं. यह भाषण 3 दिन पुराना है.

यह भी पढ़ें...

ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या कैलाश विजयवर्गीय को 3 दिन पहले ही मालूम चल गया था कि दिल्ली में मौजूद न्यूज क्लिक के पत्रकारों के घर और दफ्तर में छापे पड़ेंगे और वे जांच एजेंसियों के राडार पर हैं. दिलचस्प बात यह है कि कैलाश विजयवर्गीय जिस जन सभा में यह भाषण दे रहे हैं, उसमें खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे और वे कैलाश विजयवर्गीय की जीत को लेकर कार्यकर्ताओं और आमजन को जीत का संकल्प दिलवाने आए थे.

इस जनसभा में कैलाश विजयवर्गीय अपने भाषण में दावा करते हैं कि देश में कुछ मीडिया संस्थानों और पत्रकारों को चाइना से फंडिंग हो रही है, ताकि वे देश की मोदी सरकार के खिलाफ माहौल बना सकें और उनके खिलाफ काम कर सकें. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा समाचार पोर्टल न्यूज क्लिक और उसके पत्रकारों से जुड़े परिसरों पर मंगलवार को छापा मार कार्रवाई की गई है.

ये था कैलाश विजयवर्गीय का पूरा भाषण

कैलाश विजयवर्गीय ने 3 दिन पहले हुए कार्यकर्ता सम्मेलन व जनसभा में बोला कि भाजपा कार्यकर्ता देश के अंदर के दुश्मनों से देश की रक्षा कर रहा है. हमारे देश में अंदर के दुश्मन है जो हमारे देश की हवा,अन्न,पानी ग्रहण करता है लेकिन विदेश की जय बोलते हैं. उन्होंने कहा कि चीन के लोग फंडिंग ऐसे पत्रकारों को कर रहे हैं, जो देश में मोदी विरोध का काम कर रहे हैं. उन्होंने मंच से किसी का नाम नहीं लेते हुए कहा कि पत्रकार बिरादरी इसे अन्यथा ना ले पर पिछले दिनों एक पत्रकार को पकड़ा गया है जिसका पूरा फंड चीन से आ रहा था और वह भारत और भारत के प्रधानमंत्री के विरोध में काम कर रहे थे.

न्यूज क्लिक पहले से ही है सरकार के राडार पर

न्यूज़क्लिक को सरकार की आलोचना करने के लिए भी जाना जाता है. कुछ समय पहले ही इस न्यूज़ पोर्टल पर चीन से फ़ंडिंग लेने के आरोप लगे थे और ईडी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. न्यूज क्लिक पहले से चर्चा में हैं और संभावना है कि इस आधार पर ही कैलाश विजयवर्गीय ने इस तरह का भाषण दिया है.

ये भी पढ़ेंमंत्री भूपेंद्र सिंह क्यों बोले खुरई में इंग्लैंड और अमेरिका से आएगा कांग्रेस का प्रत्याशी!

    follow google newsfollow whatsapp