कौन हैं वीरेंद्र बेलवंशी? जिन्हें कांग्रेस ने प्रत्याशी बदलकर उतारा पिपरिया के चुनावी मैदान में

एमपी तक

25 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 25 2023 7:31 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भलें ही 230 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हों, लेकिन कई सीटों पर कैंडिडेट्स का भारी विरोध हो रहा है. इसी विरोध को शांत करने के लिए पार्टी ने आज आखिरकार 4 विधासनभा सीटों पर अपने प्रत्याशी बदल दिये हैं. बीते दिन दिल्ली […]

mp election 2023 mp politics mp news Virendra Belvanshi mp politics mp news update pipariya vidhansabha

mp election 2023 mp politics mp news Virendra Belvanshi mp politics mp news update pipariya vidhansabha

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भलें ही 230 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हों, लेकिन कई सीटों पर कैंडिडेट्स का भारी विरोध हो रहा है. इसी विरोध को शांत करने के लिए पार्टी ने आज आखिरकार 4 विधासनभा सीटों पर अपने प्रत्याशी बदल दिये हैं. बीते दिन दिल्ली में आलाकमान की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है. जिसकी औपचारिक घोषणा आज की गई है. नर्मदापुरम जिले की पिपरिया विधानसभा से कांग्रेस पार्टी ने गुरुचरण खरे की जगह पर वीरेंद्र बेलवंशी को अपना नया बनाया प्रत्याशी बनाया है.

यह भी पढ़ें...

गुरुचरण को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही पिपरिया में स्थानीय दावेदार विरोध कर रहे हैं. गुरुचरण छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं, इसी को मुद्दा बनाकर उनका विरोध किया जा रहा था. भारी विरोध और बगावत की आशंका को देखते हुये कांग्रेस को आखिरकार अपना प्रत्याशी ही बदलना पड़ा है. अब कांग्रेस ने यहां से वीरेंद्र बेलवंशी को अपना प्रत्याशी बनाया है.

कौन हैं वीरेंद्र बेलवंशी?

वीरेंद्र रघुवंशी को कांग्रेस पार्टी ने स्थानीयता के नाते अपना प्रत्याशी बनाया है. क्योंकि पिपरिया सीट पर लंबे समय से स्थानीय प्रत्याशी की मांग की जा रही है. यहां से मौजूदा विधायक ठाकुरदास नागवंशी ने आईएनसी के हरीश बेमन को 18 हजार वोटों के मार्जिन से हराया था. ठाकुरदास नागवंशी 3 बार से यहां से लगातार जीतते आ रहे हैं. यही कारण है कि कांग्रेस इस सीट पर कोई भी जोखिम लेना नहीं चाहती है. स्थानीय प्रत्याशी की मांग और पूर्व प्रत्याशी के विरोध के कारण कांग्रेस ने यहां से बीरेद्र बेलवंशी को टिकट दिया है. वीरेंद्र बनखेड़ी के दो बार जनपद सदस्य, एक बार जिला पंचायत सदस्य रहे हैं. इनकी मां कृषि मंडी अध्यक्ष भी रही हैं. इसके अलावा कांग्रेस सेवादल में खासे सक्रिय नजर आते हैं.

इनपुट-पीतांबर जोशी

ये भी पढ़ें: बंटवारे के बाद मचे बवाल के बाद कांग्रेस ने 4 सीटों पर बदले उम्मीदवार, जानें कहां-किसे मिला टिकट

    follow google newsfollow whatsapp