विधानसभा में BJP विधायकों से क्यों भिड़ गए उपनेता हेमंत कटारे, लेकिन प्रहलाद पटेल की तारीफ

एमपी तक

20 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 20 2023 10:31 AM)

मध्यप्रदेश विधानसभा में अध्यक्ष बनाए गए नरेंद्र सिंह तोमर के पदभार ग्रहण करने के बाद आयोजित सदन की कार्रवाई में अचानक उपनेता हेमंत कटारे बीजेपी विधायकों को खूब खरी-खोटी सुनाने लगे.

Madhya Pradesh Assembly, MP Assembly, Hemant Katare, Congress MLA Hemant Katare, Hemant Katare Speech in MP Assembly, MP Congress

Madhya Pradesh Assembly, MP Assembly, Hemant Katare, Congress MLA Hemant Katare, Hemant Katare Speech in MP Assembly, MP Congress

follow google news

Congress MLA Hemant Katare: मध्यप्रदेश विधानसभा में अध्यक्ष बनाए गए नरेंद्र सिंह तोमर के पदभार ग्रहण करने के बाद आयोजित सदन की कार्रवाई में अचानक उपनेता हेमंत कटारे बीजेपी विधायकों को खूब खरी-खोटी सुनाने लगे. ये देख नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भी उनको कुछ समझाया और उसके बाद हेमंत कटारे के तीखे बाण बीजेपी विधायकों पर शुरू हो गए हैं. काफी देर बाद मामला समझ आया कि आखिर विधानसभा में उपनेता और कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे आखिर बीजेपी विधायकों पर क्यों इतने नाराज हुए.

यह भी पढ़ें...

दरअसल नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही अपना समर्थन दिया. नरेंद्र सिंह तोमर को बीजेपी और कांग्रेस के समर्थन से निर्विरोध चुन लिया गया. जिसके बाद सत्तापक्ष की ओर से सीएम मोहन यादव और प्रहलाद पटेल द्वारा ही विपक्ष को इस समर्थन के लिए धन्यवाद दिया गया. लेकिन शिवराज सिंह चौहान सहित बीजेपी के किसी अन्य विधायक ने इस समर्थन के लिए कांग्रेस को धन्यवाद नहीं दिया.

इसके बाद कांग्रेस विधायक और विधानसभा में उपनेता बनाए गए हेमंत कटारे ने कहा कि बीजेपी विधायकों का यह व्यवहार ठीक नहीं है. हेमंत कटारे ने कहा कि उनको उम्मीद थी कि इस मामले में सबसे पहला धन्यवाद शिवराज सिंह चौहान की तरफ से आएगा लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं कहा. अन्य बीजेपी विधायकों ने भी कांग्रेस के समर्थन पर कोई धन्यवाद नहीं दिया, यह व्यवहार ठीक नहीं है.

उमंग सिंघार और प्रहलाद पटेल की करने लगे तारीफ

हेमंत कटारे ने कहा कि वे इस मामले में प्रहलाद पटेल की तारीफ करेंगे, क्योंकि सीएम मोहन यादव के बाद वे इकलौते बीजेपी विधायक हैं, जिन्होंने बड़ा दिल दिखाया. वहीं उन्होंने नेता प्रतिपक्ष उमंघ सिंघार की तारीफ करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष से ही सीख लेते, नेता प्रतिपक्ष ने तो सभी बीजेपी विधायकों को इस मामले के लिए धन्यवाद दिया है.

ये भी पढ़ेंजीतू पटवारी का इरादा क्या है, अध्यक्ष बनने के दो दिन में ही जुड़ रहे कई विवाद

    follow google newsfollow whatsapp