Harda: बुलेट चलाते हुए निकालते थे पटाखों की आवाज, रंगदारी दिखाने वालों पर पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन

लोमेश कुमार गौर

26 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 26 2024 12:34 PM)

Harda News: बुलेट बाइक पर बैठकर रंगदारी दिखाने वाले लोगों पर हरदा जिले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस ने ऐसे बुलेट चालकों पर कार्रवाई की, जो सायलेंसर के माध्यम से पटाखे फोड़ते थे.

mptak
follow google news

Harda News: बुलेट बाइक पर बैठकर रंगदारी दिखाने वाले लोगों पर हरदा जिले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस ने ऐसे बुलेट चालकों पर कार्रवाई की, जो सायलेंसर के माध्यम से पटाखे फोड़ते थे. दरअसल, बुलेट चलाने वाले कुछ लोग शौक के चक्कर में बुलेट के ऑरिजनल सायलेंसर हटवाकर, पटाखे या गोलियों जैसी आवाज करने वाले सायलेंसर लगवाते हैं. इसके बाद शहर की सड़कों पर बुलेट चलाते-चलाते पटाखे की आवाज निकालते हैं. 

यह भी पढ़ें...

बुलेट बाइकों से निकलने वाली पटाखों की आवाज से राह चलते और स्थीनीय लोग परेशान होते थे. ऐसे में पुलिस ने एक्शन लेते हुए बुलेट बाइकों से मॉडिफाईड सायलेंसर निकलवाये और चालानी कार्रवाई की. 

पटाखों की आवाज निकालने वाली बाइकों पर एक्शन

पुलिस के अनुसार कर तेज आवाज और पटाखों की आवाज निकालने वाले चालकों के विरुद्ध यातायात पुलिस द्वारा अभियान चलाया गया. यातायात प्रभारी संदीप सुनेश ने बताया कि 06 टीम बनाकर शहर के प्रमुख चौराहों पर तैनात किया गया. जिनके द्वारा शहर में चल रही  40 से अधिक बुलेटों को थाना यातायात लाया गया. जिनके सायलेंसरों का साउण्ड लेवल मीटर मशीन से परीक्षण कराया गया. जिनमें से कुल 11  बुलेटों के सायलेंसर अमानक पाये जाने पर चालानी कार्रवाई की गई. पटाखे की आवाज निकालने वाले 06 सायलेंसर जप्त किये गये. 

बाइक की आवाज से आम लोगों को दिक्कत 

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 37 चालकों पर चालान कर 14900 रुपये समन शुल्क वसूल किया गया. पुलिस ने बताया कि शहर में बुलेटों द्वारा पटाखे की आवाज निकालते हुये शहर की गलियों से निकलने वाले चालकों के विरुद्ध लगातार शिकायत मिल रही थी, जिनमें राहगीर, स्थानीय निवासी और वृद्धजनों को अचानक से पटाखे की आवाज आने पर मानसिक एवं अन्य शारीरिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: Pune Car Accident Update: हाईकोर्ट ने रईसजादे की हिरासत को अवैध बताते हुए दे दी जमानत!

    follow google newsfollow whatsapp