आदिवासी छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप में झाबुआ SDM कर बड़ी कार्रवाई, ST-SC एक्ट में केस दर्ज

चंद्रभान सिंह भदौरिया

11 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 11 2023 5:08 AM)

MP Crime News: झाबुआ SDM सुनील कुमार झा के खिलाफ झाबुआ कोतवाली में छेड़छाड़ करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. SDM झा पर जनजातीय विभाग के हॉस्टल की नाबालिग बालिकाओं से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद उनके ऊपर पॉक्सो एक्ट, एससी एसटी एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा […]

pocso act on jhabua sdm, mp news

pocso act on jhabua sdm, mp news

follow google news

MP Crime News: झाबुआ SDM सुनील कुमार झा के खिलाफ झाबुआ कोतवाली में छेड़छाड़ करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. SDM झा पर जनजातीय विभाग के हॉस्टल की नाबालिग बालिकाओं से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद उनके ऊपर पॉक्सो एक्ट, एससी एसटी एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. अब आरोपी डिप्टी कलेक्टर सुनील झा को पद से निलंबित कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने आरोपी एसडीएम को उनके आवास से हिरासत में ले लिया है, और आगे की कार्यवाही की जा रही है. बता दें एसडीएम सुनील कुमार झा 2 साल से झाबुआ में पदस्थ थे. बताया जा रहा है कि इसके पहले वह इंदौर में थे और वहां भी उनके खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायतें सामने आई थी, जिसके कारण उन्हें इंदौर से हटाया गया था.

पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज हुआ मुकदमा
आरोप है कि अनुसूचित जनजाति कन्या आश्रम झाबुआ में निरीक्षण के लिए पहुंचे डिप्टी कलेक्टर सुनील झा ने छात्राओं के साथ अश्लील व्यवहार किया था. जिसके बाद छात्राओं ने देर रात मामले की शिकायत दर्ज कराई. झाबुआ SDM सुनील कुमार झा के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज होने के बाद उन्हें पद से निलंबित कर दिया गया है. कलेक्टर तन्वी हुड्डा ने इस मामले की पुष्टि की है. डिप्टी कलेक्टर सुनील झा के ऊपर आईपीसी की धारा 354, 354 क, एससी एसटी एक्ट और पॉक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

निरीक्षण के बहाने की छेड़छाड़
रविवार को डिप्टी कलेक्टर सुनील झा अनुसूचित जनजाति कन्या आश्रम झाबुआ में निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. इस दौरान छात्रावास के सभी कमरों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एक कमरे में रहने वाली छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें की. सभी छात्राएं नाबालिग हैं. उन्होंने मामले की शिकायत हॉस्टल की दीदियों से की. बच्चियों ने डिप्टी कलेक्टर पर बेड टच, छेड़छाड़ के आरोप लगाए. इसके बाद छात्राओं ने सोमवार को थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई. छात्राओं की शिकायत पर आईपीसी की धारा 354, 354 क, एससी एसटी एक्ट और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. मामले के सामने आने के बाद कलेक्टर ने उन्हें निलंबित कर दिया.

छात्राओं ने बताई आपबीती
दर्ज एफआईआर के अनुसार अजजा कन्या आश्रम झाबुआ में पदस्थ अधीक्षिका ने बताया कि सुनिल कुमार झा आकस्मिक निरीक्षण हेतु छात्रावास में आये थे, इस दौरान उन्होंने मुझसे रूम से बाहर रहने का कहा था. छात्रावास में रुम नं.-05 में रहने वाली नाबालिग छात्राओं ने एसडीएम की अश्लील हरकतों के बारे में बताया.

SDM पहले दूसरे रूमों में गए और फिर में लास्ट में हमारे रूम नम्बर 05 में आए. छात्राओं ने बताया…आरोपी एसडीएम ने कमरे में उनके साथ अश्लील बातें की, इसके साथ ही उनके साथ छेड़छाड़ भी की. पीड़ित किशोरी ने बताया कि एसडीएम ने बुरी नियत से उसकी कमर में हाथ डाला. एक अन्य पीड़िता ने कहा कि एसडीएम ने निरीक्षण के बहाने उससे बाथरूम दिखाने को कहा और अकेले में आपत्तिजनक बातें की. एसडीएम ने एक बच्ची को पलंग पर बैठाया, फिर उसके पास बैठकर उसके सिर पर किस किया, इसके बाद पूछा कि अच्छा लगा या नहीं. एक अन्य किशोरी को बैड टच करते हुए उसे गले लगाया. पीड़ित छात्राओं ने एसडीएम के जाने के बाद अधीक्षिका को आपबीती सुनाई.

ये भी पढ़ें: शादीशुदा प्रेमी ने पहले प्यार के जाल में फंसाया फिर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा

    follow google newsfollow whatsapp