शादीशुदा प्रेमी ने पहले प्यार के जाल में फंसाया फिर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा

पंकज शर्मा

11 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 11 2023 2:52 AM)

Crime news: राजगढ़ जिले के दलेलपुरा गांव से 4 जून को एक युवती लापता हुई थी. जिसके एक महीने बाद युवती का कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. अब हत्या के मामले में चौंका देने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि युवती का हत्यारा कोई और नहीं, बल्कि […]

mptak
follow google news

Crime news: राजगढ़ जिले के दलेलपुरा गांव से 4 जून को एक युवती लापता हुई थी. जिसके एक महीने बाद युवती का कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. अब हत्या के मामले में चौंका देने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि युवती का हत्यारा कोई और नहीं, बल्कि उसके साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाला उसका प्रेमी ही है. हत्या की वजह भी चौंका देने वाली है.

यह भी पढ़ें...

युवती का शव दलेलपुरा गांव से एक किलोमीटर दूर मोकमपुरा गांव के जंगलों में मिला था. जानवरों के नोंचने की वजह से शव पूरी तरह से कंकाल में बदल गया था, लेकिन उसके पास पड़े साड़ी, सैंडल और चूड़ियों को देखकर मृतिका संगीता के माता-पिता ने शव पहचान लिया. उन्होंने कालू पर हत्या का शक जाहिर किया. जब पुलिस ने कालू को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूलते हुए सारे राज खोल दिए.

पहले प्यार में फंसाया फिर उतारा मौत के घाट
मृतिका संगीता और शादीशुदा कालू सिंह सोंधिया के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस प्रेम को लड़की शादी के रूप में तब्दील करना चाहती थी, लेकिन शादीशुदा होने के कारण प्यार का झूठा झांसा देने वाला कालू सिंह संगीता से शादी नहीं करना चाहता था. जब प्रेमिका ने शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने प्रेमिका से अवैध संबंध बनाने के बाद उसकी हत्या कर दी. ये हत्या 7 जून को की गई थी. हत्या के बाद कालू प्रेमिका के शव को गांव से 1 किलोमीटर दूर मोकमपुरा के जंगल के गड्ढे में फेंक आया.

ऐसे हुआ खुलासा 
जंगल में जंगली जानवरों ने शव को नोंचकर कंकाल में तब्दील कर दिया था. उधर संगीता के पिता हजारी लाल तंवर और माता काला बाई ने राजगढ़ कोतवाली में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई हुई थी. जिसके बाद में 11 जून को एक शख्स ने मोकमपुरा के जंगल में कंकाल देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी. संगीता की मां और पिता ने यह कंकाल संगीता के होने का शक जाहिर किया. संगीता के घरवालों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले कालू के साथ में उनकी बेटी कहीं गई थी और ऐसी थोड़ी-थोड़ी भनक भी थी उनका अफेयर भी चल रहा था. जिसके बाद में पुलिस ने एक कालू सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो उस पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया.

फिलहाल पुलिस ने कंकाल वा संगीता के माता-पिता के डीएनए का टेस्ट करवाया है. जिसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है! लेकिन यह सब तो कानूनी औपचारिकताएं रह गई हैं! क्योंकि संगीता का प्रेमी कालू सिंह खुद ही अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतार कर कंकाल मिले स्थान पर फेंकने की बात कानून के सामने स्वीकार कर चुका है.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर: प्रेम-प्रसंग में व्यापारी के इकलौते बेटे की निर्मम हत्या, शव को जलाकर अस्थियां नाले में फेंकी

    follow google newsfollow whatsapp