महाकाल लोक की तर्ज पर ओरछा में बनेगा रामराजा लोक, सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान

एमपी तक

23 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 23 2023 6:20 PM)

CM Shivraj Big Announcement: उज्जैन में महाकाल लोक की तर्ज पर ओरछा में रामराजा लोक का निर्माण किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा ओरछा में मंच से की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ निवाड़ी जिले की पर्यटन नगरी ओरछा पहुंचे थे. केंद्रीय सड़क और […]

Ladli bahna Yojna, MP News, MP Gov, CM Shivraj Big Announcement

Ladli bahna Yojna, MP News, MP Gov, CM Shivraj Big Announcement

follow google news

CM Shivraj Big Announcement: उज्जैन में महाकाल लोक की तर्ज पर ओरछा में रामराजा लोक का निर्माण किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा ओरछा में मंच से की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ निवाड़ी जिले की पर्यटन नगरी ओरछा पहुंचे थे. केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को इसकी घोषणा की. गडकरी ने 6800 करोड़ रुपए की लागत से 550 किलोमीटर लंबी 18 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ओरछा और उसके आसपास रामजी विराजते हैं. यहां भगवान राम से संबंधित चित्र और बाकी चीजे उकेरने के लिए सामग्री एकत्रित करें. उन्होंने कहा यहां आसपास रामजी विराजते हैं. उसी को देखते हुए जिस प्रकार उज्जैन में महाकाल लोक बनाया गया है, उसी तर्ज पर ओरछा में रामराजा लोक का निर्माण किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, रामराजा मंदिर इलाके का विकास काशी और उज्जैन के कॉरिडोर जैसा करेंगे. सीएम ने ओरछा में राम राजा लोक और चित्रकूट में वनवासी राम लोक का निर्माण करने की घोषणा भी की.

4 हजार की लागत से 84 कोशी पथ बनाया जा रहा है…
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है, तो उसके अनुसार सड़कें भी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 4 हजार करोड़ की लागत से 84 कोशी पथ बनाया जा रहा है. आसपास की सभी प्रमुख सड़कों को जोड़ा जाएगा. पैदल पथ पर कालीन की तरह हरी घास लगाई जाएगी. ओरछा के आसपास के सभी मार्गों को बनाने के वक्त भगवान श्रीराम का इतिहास भी तस्वीरों के माध्यम से दिखाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि बुंदेलखंड की धरती और राजाराम की नगरी ओरछा में आने का मौका मिला. ओरछा और चित्रकूट को अन्य शहरों से जोड़ने के लिए करीब 70 हजार करोड़ के रोड के काम कर रहे हैं.

भगवान राम हमारे अस्तित्व हैं…
ओरछा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा आज तक ऐसा हजारों करोड़ों की सड़कों का लोकार्पण और शिलान्यास नहीं देखा। आज देश में कुछ लोग ऐसे हो गए हैं जो भगवान राम और तुलसीदास के बारे में भी ऐसी-वैसी बातें बोलते हैं. भगवान राम हमारे अस्तित्व हैं, राम हमारे प्राण हैं, राम हमारे रोम-रोम में हैं, और हमारी हर सांस में बसे हैं. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हमने पहले भी सड़कें देखी थी, खजुराहो जब कोई जाता था तो हड्डी पसली टूट जाती थी. लेकिन, आज किसी का भी पेट का पानी नहीं हिलता.

    follow google newsfollow whatsapp