MP: बारिश से नदी-नाले उफान पर, रायसेन-राजगढ़ समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

प्रतीक्षा

• 04:29 AM • 12 Jul 2023

MP News: मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर लगातार जारी है. प्रदेश में कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं. उज्जैन, उमरिया, ग्वालियर और रायसेन जिलों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश दर्ज की गई है. कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बुधवार को राजधानी भोपाल, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ और […]

weather news, rain alert, madhya pradesh

weather news, rain alert, madhya pradesh

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर लगातार जारी है. प्रदेश में कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं. उज्जैन, उमरिया, ग्वालियर और रायसेन जिलों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश दर्ज की गई है. कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बुधवार को राजधानी भोपाल, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ और शाजापुर समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें...

भारी बारिश की वजह से प्रदेश में कई जगहों पर बुरा हाल है. झाबुआ में भारी बारिश के चलते सोपान नदी में बाढ़ आ गई. वहीं जबलपुर में भी बारिश से बुरे हालात हैं. लगातार बढ़ते जलस्तर को देखते हुए बरगी बांध के जल द्वारों को कभी भी खोले जाने की संभावना जताई जा रही है. प्रशासन ने अलर्ट जारी कर निचले क्षेत्र में रहवासियों को जलभराव वाले इलाकों से सुरक्षित और पर्याप्त दूरी बनाए रखने का आग्रह किया है.

भारी बारिश का अलर्ट!
बुधवार को मौसम विभाग ने रायसेन, नीमच, मंदसौर, बैतूल, विदिशा, सीहोर, भिंड, रतलाम, भोपाल, खंडवा और सतना जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश जारी की चेतावनी जारी की गई है. रायसेन, शाजापुर, सीहोर और राजगढ़ जिलो में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 24 घंटों में उज्जैन, उमरिया, रायसेन, ग्वालियर और रतलाम जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई.

इन जगहों पर बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने शाजापुर, धार, उज्जैन, दक्षिण भोपाल, आगर, झाबुआ, इंदौर, अलीराजपुर, हरदा, देवास, कटनी, छतरपुर, पन्ना, छिंदवाड़ा, रीवा, सीधी और सिंगरौली में बिजली के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं बड़वानी, गुना, सागर, राजगढ़, दमोह, बुरहानपुर, नर्मदापुरम, खरगोन, जबलपुर, उमरिया, नरसिंहपुर, अनूपपुर, टीकमगढ़, डिंडोरी और शहडोल जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

झाबुआ में उफान पर नदी
झाबुआ जिले में बारिश से बुरे हाल हैं. कल रात भर हुई बारिश के चलते मध्यप्रदेश के आदिवासी अंचल झाबुआ के ग्रामीण इलाके की सापन नदी में बाढ आ गयी है. जिसके चलते नदी का पानी पुल के ऊपर से बह रहा है. सापन नदी में बाढ़ आने से पारा कस्बे को कालीदेवी से जोड़ने वाला मार्ग बंद हो गया है, जिसके चलते कुछ घंटों से दो दर्जन गांवों का सडक संपर्क आपस में कट गया है.

ये भी पढ़ें: ओ स्त्री कल आना… MP के चंदेरी में इस बार सरकटे का आतंक, जानें क्या है पूरा मामला?

    follow google newsfollow whatsapp