mptak
Search Icon

भोपाल में पेड़ों के काटने को लेकर बैकफुट पर आई MP सरकार, विजयवर्गीय ने कहा- वैकल्पिक जगह देखेंगे

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

भोपाल में लोगों ने पेड़ बचाने के लिए चिपको आंदोलन चला दिया.
kailash_vijayvargiya
social share
google news

Bhopal News: मध्य प्रदेश में विधायकों और मंत्रियों के लिए बनने वाले आवास के लिए करीब 60 हजार पेड़ों की बलि देने की तैयारी सरकार की तरफ से कर ली गई थी. इसे लेकर MP Tak ने सबसे पहले खबर चलाई थी, इसका बड़ा असर हुआ और सरकार बैकफुट पर आ गई. कैलाश विजवर्गीय ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, भोपाल में पेड़ों को बचाने के लिए शिवाजी नगर के लोगों ने चिपको आंदोलन शुरू कर दिया था, उनका कहना था कि हम किसी भी हाल में पेड़ नहीं काटने देंगे.

पेड़ों को बचाने के इस आंदोलन की खबर को MP Tak ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था, शुक्रवार को एमपी तक पर खबर चलने के बाद से इस मुहिम को लेकर स्थानीय रहवासी लगातार पेड़ों को काटने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. इस पर आज शहरी विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि अब सरकार वैकल्पिक जगह का चुनाव करेगी.

करीब 60 हजार पेड़ काटे जाने हैं!

बता दें कि भोपाल के तुलसी नगर, शिवाजी नगर के इलाके में मध्यप्रदेश के विधायक और मंत्रियों के लिए नए बंगले बनना प्रस्तावित किया गया है, जिसके लिए तकरीबन 60 हजार पेड़ काटे जाने हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- वैकल्पिक जगह देखेंगे

शहरी विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने एक्स पर लिखा- 'नये भोपाल के पुनर्घनत्वीकरण योजना के पर्यावरण संरक्षण एवं क्षेत्र में विद्यमान वृक्षों को देखते हुए प्रस्तुत प्रस्ताव को संपूर्ण विचारोपरांत अस्वीकृत कर अन्य वैकल्पिक स्थानों के परीक्षण के निर्देश दिये गये है. नवीन प्रस्ताव हेतु प्रारंभिक स्तर पर भी नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों से विचार विमर्श भी किया जाएगा.'

यहां पढ़ें पूरी खबर: भोपाल में Chipko Andolan, मंत्रियों-विधायकों के घर बनाने के लिए हजारों पेड़ काटे जाने का शुरू हुआ जबर्दस्त विरोध

यहां देखें पूरा वीडियो...

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT