mptak
Search Icon

MP Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, राजगढ़ समेत इन जिलों में झमाझम बारिश की संभावना

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP_Weather_update
MP_Weather_update
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री के बाद से ही जोरदार बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आज गुना- भोपाल समेत 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं प्रदेश के बाकी इलाकों में भी गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार हैं.

इन जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जगहों पर आंधी तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं प्रदेश के बाकी इलाकों में भी हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं.

क्या है मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से ऐसा मौसम बना हुआ है, यही वजह है कि प्रदेश में आंधी और बारिश का दौर देखा जा रहा है. वहीं दूसरी ओर मानसून फिलहाल स्थिर है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश होने के आसार हैं. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और मौसम प्रणाली के असर से 30 जून तक कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. आंधी तूफान और आकाशीय बिजली गिरने को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बरस रहे बदरा, भोपाल-गुना समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT