mptak
Search Icon

MP Weather: मानसून की एंट्री को लेकर मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट, MP के इन जिलों में अगले कुछ घंटे में हो सकती है बारिश

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp_mosoon_update
mp_mosoon_update
social share
google news

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में मानसून जल्द ही दस्तक देने वाला है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक छिंदवाड़ा और जबलपुर जैसे जिलों के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है. तो वहीं भोपाल में भी लगातार दो दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना है.  मौसम विभाग की तरफ से आज प्रदेश के 13 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. तो वहीं 35 से अधिक जिलों में तेज गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. 

इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि 1 से 18 जून तक 20 फीसदी कम बारिश हुई है. इस दौरान सिर्फ 64.5mm पानी बरसा है, जबकि इस दौरान 80.6mm बारिश होनी चाहिए थी. अगले दो दिन बारिश के लिए अच्छे बताए जा रहे हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है. लेकिन, लोकल कन्वेटिव एक्टिविटीज की वजह से कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है. अन्य जिले जैसे छिंदवाड़ा और जबलपुर, ग्वालियर आदि में अच्छी बारिश हो सकती है. हालांकि केरल में मानसून की एंट्री एकदम सही समय पर हुई है. लेकिन फिलहाल मानसून अब ठहर गया है. जिसकी वजह से मध्य प्रदेश के कई इलाकों में हीट वेव का असर भी देखने को मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें - Cabinet Minister Salary: कैबिनेट मंत्री को कितनी मिलती है तनख्वाह? जानें क्या-क्या मिलती हैं सुविधाएं?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग की तरफ से सिंगरोली, आगर मालवा, शाजापुर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, इंदौर , उज्जैन, रतलाम, झाबुआ अलीराजपुर में गरज चमक और आंधी चलने की संभावना जताई है. इन जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बैतूल जैसे जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है.

मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन में मानसून रफ्तार पकड़ेगा. यह महाराष्ट्र के विदर्भ को पार करते हुए मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के में एंटर करेगा .इसी दौरान असम, मेघालय सहित पूर्वोत्तर के राज्यों में भी भारी बारिश हो सकती है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें - MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम ने फिर बदली करवट, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

ADVERTISEMENT

यहां देखे पूरी खबर - 

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT