mptak
Search Icon

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 25 से अधिक जिलों में आंधी व भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp_weather_update
mp_weather_update
social share
google news

MP Weather Update: मानसून ने मध्य प्रदेश के पूरे हिस्से को कवर कर लिया है. यही कारण है कि प्रदेश भर में लगातार बारिश का दौर जारी है. इस समय साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से मध्यप्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है. इस वजह से पूरे प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. कई जगह धूप निकलने के कारण लोगों को उमस से परेशान होना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी बारिश से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. आने वाले दिनों में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है. यही कारण है कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 24 से अधिक जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग की माने तो ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी, दतिया, टीकमगढ़, के साथ-साथ छतरपुर में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ साथ सागर, नरसिंहपुर, भोपाल, जबलपुर, दमोह, कटनी, पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, बालाघाट, सिंगरौजी में भी मौसम विभाग की तरफ से बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों में गरज-चकम का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने नीमच, मंदसौर, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, आगर मालवा, उज्जैन, राजगढ़, शाजापुर, इंदौर, देवास, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, रायसेन, बिदिशा, छिंदवाड़ा, सिवनी, डिंडौरी, उमरिया और शहडोल में बारिश के साथ-साथ गरज चमक का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौसम में घुली ठंडक

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश भर में मौसम में ठंडक हो गई है. प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश का दौर जारी है, लगातार हो रही बारिश से किसानों ने फसलों की बुआई की तैयारी कर ली है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश में पचमढ़ी-सिवनी सबसे ठंडे रहे हैं. यहां यहां दिन का टेम्प्रेचर 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें:मध्यप्रदेश में मानसून की जोरदार दस्तक, जानें, आज किन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, जारी हो रहा अलर्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT