mptak
Search Icon

MP Politics: मोहन सरकार के कर्ज पर बवाल! कमलनाथ ने बोला सरकार पर हमला, बढ़ते कर्ज के चलते कह दी यह बड़ी बात

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कमलनाथ का भाजपा सरकार को निशाना
कमलनाथ का भाजपा सरकार को निशाना
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश सरकार पर बढ़ते कर्ज को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोहन सरकार पर बड़ा हमला बोला है. कमलनाथ ने सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए भी कर्ज ले रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 88,450 करोड़ रुपये का कर्ज लेने जा रही है. जहां पहले से ही मध्य प्रदेश पर साढ़े तीन लाख करोड़ से ज्यादा का कर्ज है. 

कमलनाथ ने X  पर लिखा " मध्यप्रदेश सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिये 88450 करोड़ रुपये क़र्ज़ लेने जा रही है. इसके पूर्व मध्यप्रदेश पर 3.50 लाख करोड़ से अधिक का क़र्ज़ है. वर्तमान प्रस्तावित क़र्ज़ के बाद मध्यप्रदेश पर लगभग 4.38 लाख करोड़ का क़र्ज़ हो जायेगा.

कमलनाथ का सरकार पर हमला

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा "कर्ज में डूबी मध्यप्रदेश सरकार की हालत यह हो चुकी है, कि अब इन्हें क़र्ज़ का ब्याज चुकाने के लिए भी क़र्ज़ लेना पड़ता है. यह ग़लत आर्थिक नीतियों और अपरिपक्व निर्णयों की देन है. मैं पहले भी कह चुका हूं कि मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार लगातार कर्ज लेकर ठेका देने और कमीशन बटोरने में लगी रहती है. और, जनता पर क़र्ज़ का बोझ बढ़ता जाता है. मैं मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि प्रदेश की जनता को और अधिक क़र्ज़ के बोझ में दबाने की बजाय प्रदेश पर मौजूदा क़र्ज़ को चुकाने और कर्जमुक्त मध्यप्रदेश बनाने की दिशा में पहल करें" .

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...


उन्होंने आगे कहा "मध्यप्रदेश सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिये 88450 करोड़ रुपये क़र्ज़ लेने जा रही है. इसके पूर्व मध्यप्रदेश पर 3.50 लाख करोड़ से अधिक का क़र्ज़ है. वर्तमान प्रस्तावित क़र्ज़ के बाद मध्यप्रदेश पर लगभग 4.38 लाख करोड़ का क़र्ज़ हो जायेगा."

कांग्रेस का सरकार को घेरने का प्लॉन

मध्य प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र एक जुलाई से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में कांग्रेस भाजपा सरकार को घेरने का प्लॉन बना रही है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और अब कमलनाथ ने भी मोहन सरकार पर कर्ज को लेकर धावा बोला है. आपको बता दें आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश सरकार एक बार फिर बड़ी रकम कर्ज पर लेने जा रही है. यही कारण है कि कांग्रेस इस पर हमलावर है.

ADVERTISEMENT

कर्ज पर शुरू हुआ बवाल

आपको बता दें प्रदेश की मोहन सरकार पहले से ही कर्जे में डूबी हुई है. इसी बीच एक बार फिर सरकार बड़ा कर्ज लेने जा रही है, जिसकी चर्चाएं सियासी गलियारों में तेज हैं. मध्य प्रदेश की मोहन सरकार वित वर्ष 2024-2025 में प्रदेश सरकार का अब तक का सबसे भारी कर्ज लेने जा रही है. सरकार पूरे 88540 करोड़ रुपए का कर्ज लेने की तैयारी की है. इसमें से 73,540 करोड़ रुपए बाज़ार से लिए जाएंगे, वहीं 15 हज़ार करोड़ रुपए केंद्र सरकार से लेने की योजना है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: 'आपातकाल' को लेकर CM मोहन यादव ने कर दी ये बड़ी घोषणा, MP के बच्चे पढ़ेंगे वो 'काला इतिहास'

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT