mptak
Search Icon

MPPSC-2024: 110 पदों के लिए आज होगी प्रारंभिक परीक्षा, 1.83 लाख आवेदक होंगे शामिल, गड़बड़ी रोकने की बड़ी तैयारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MPPSC
MPPSC
social share
google news

MP PSC Exam 2024: मध्यप्रदेश के लिए डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी से लेकर नायब तहसीलदार के पदों पर चयन के लिए एमपी-पीएससी 2024 की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को प्रदेश के विभिन्न सेंटरों पर होगी. दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में लाखों की संख्या में आवेदक शामिल हो रहे हैं.

110 पदों के लिए इस परीक्षा में कुल 1.83 लाख आवेदक अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. पहला पेपर सामान्य अध्ययन का सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक होगा. दूसरा पेपर दोपहर में सामान्य अभिरूचि परीक्षण का है. यह दोपहर 2.15 से 4.15 तक होगा. परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए 27 सीनियर रिटायर्ड अधिकारियों को ऑब्जर्वर बनाया गया है.

इससे पहले देशभर में चल रहे नीट पेपर लीक मामले का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि बीते रोज सोशल मीडिया पर अफवाह फैल गई कि एमपी पीएससी 2024 की प्रारंभिक परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया है. सोशल मीडिया पर ये अफवाह इतनी तेज गति से फैली कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग को प्रेस नोट जारी कर बताना पड़ा कि यह सिर्फ अफवाह है और इसे लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें चलाई जा रही हैं.

एमपी पीएससी ने दी ये सफाई

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने बताया कि एमपी पीएससी 2024 की प्रारंभिक परीक्षा अपने तयशुदा दिन और समय पर ही होगी. इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके साथ ही पेपर लीक होने जैसी कोई घटना मध्यप्रदेश में नहीं हुई है और इसे लेकर सोशल मीडिया पर सिर्फ झूठ और भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं. तब जाकर यह मामला शांत हुआ और आज रविवार को एमपी पीएससी की परीक्षा अब से कुछ ही देर में शुरू होने जा रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- देर रात सिवनी के कलेक्टर और एसपी को सीएम मोहन यादव ने क्यों हटाया? इस बड़े मामले में सामने आई लापरवाही

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT