mptak
Search Icon

PM Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण के दौरान राष्ट्रपति भवन में दिखा तेंदुआ? वायरल VIDEO ने मचाई सनसनी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान का वीडियो वायरल
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान का वीडियो वायरल
social share
google news

Rashtrapati Bhavan Viral Video : नरेंद्र मोदी ने 9 जून को राष्ट्रपति भवन में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है. उनके साथ 71 मंत्रियों ने भी शपथ ली है. इसी दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक जानवर को घूमते हुए दिखाई दे रहा है. हालांकि वायरल वीडियो में दिख रहे जानवर को लेकर यह स्पष्ट नहीं हो पाया वह कौन सा जानवार है. 

शपथ ग्रहण के दौरान दिखा जानवर

दरअसल कल शाम मोदी सरकार के मंत्री शपथ ले रहे थे. बीजेपी सांसद दुर्गादास उईके शपथ पूरी करते हैं. इसके बाद वे हस्ताक्षर करते हैं.  जिसके बाद राष्ट्रपति को हाथ जोड़कर अभिवादन करने के लिए आगे बढ़ते हैं. तभी पीछे की ओर एक जानवर सा नजर आता है. जो राष्ट्रपति भवन में चहल कदमी करता देखा जाता है. यही नहीं दुर्गादास उईके के अलावा जब अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा शपथ लेते हैं. उस दौरान भी यह तस्वीर देखी गई.

इन तस्वीरों में साफ तौर पर देख सकते हैं कि टम्टा के पीछे एक जानवर दिखाई दे रहा है. कोई इन तस्वीरों को देखकर जानवर को बिल्ली बता रहा है. तो कोई तेंदुआ बता रहा है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनाए जाने के बाद क्या बोले के पी यादव? अब क्या रहेगा राजनीतिक भविष्य जानें

बिल्ली या तेंदुआ नहीं हो पाई पुष्टी

आपको बता दें यह जानवर बिल्ली है या कोई और जानवर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. ना ही राष्ट्रपति भवन से इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान आया है.  बता दें कि राष्ट्रपति भवन में वनस्पति और जीव-जंतु की बहुत सी प्रजाति मौजूद हैं. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार राष्ट्रपति भवन कई पशु पक्षियों का घर है. जिसमें 136 जंगली पौधों की प्रजातियां और 84 पशु प्रजातियां शामिल हैं. 

ADVERTISEMENT

शपथ ग्रहण के दौरान मौजूद थे विदेशी मेहमान

राष्ट्रपति भवन में रविवार को नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ग्रहण की थी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुल 30 कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं. साथ ही 5 लोगों को स्वतंत्र प्रभार और 36 को राज्य मंत्री बनाया गया है. कुल 72 लोगों ने 9 जून को शपथ ली है. इस दौरान वहां विदेशों के भी कई शीर्ष नेता मौजूद थे. यही कारण है कि वायरल वीडियो के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं. फिलहाल तो सोशल मीडिया पर यह तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: PM Modi New Cabinet: मध्य प्रदेश से 5 नहीं 6 सांसद हुए मोदी मंत्रिमंडल में शामिल, छठवें मंत्री का नाम चौंकाने वाला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT