mptak
Search Icon

MP में पीएमश्री Air Taxi शुरू, पहले महीने टिकट में 50% की छूट, क्यों हो रही वंदे भारत से तुलना? जानें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP PM Shree Air Taxi Service: मध्य प्रदेश को बड़ा तोहफा मिला है. 13 जून को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने "पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा" का शुभारंभ किया है. इस सेवा का मकसद मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों के बीच कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना है. गुरुवार को सुबह 9 बजे सीएम मोहन यादव ने राजा भोज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भोपाल से जबलपुर जाने वाली पहली एयर टैक्सी का संचालन और शुभारंभ कर यात्रियों को रवाना किया. 

बता दें कि पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के तहत प्रदेश के 8 शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा जा रहा है. इसका संचालन मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा PPP Mode के आधार पर मेसर्स जेट सर्व एविएशन प्राइवेट लिमिटेड (Fly OLA) द्वारा होगा.

 

 


पर्यटन बढ़ाने की दिशा में सहायक सिद्ध होगा PM श्री- मोहन यादव 

मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने बताया कैसे पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा मध्यप्रदेश में पर्यटन वृद्धि की दिशा में सहायक सिद्ध होगी. इस सेवा से प्रदेश में पर्यटन के साथ-साथ व्यापार, शिक्षा और चिकित्सा क्षेत्र भी ऊंची उड़ान भरेंगे. CM ने आज "पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा" के शुभारंभ के अवसर पर भोपाल एयरपोर्ट स्थित टिकट बुकिंग काउंटर का उद्घाटन किया तथा यात्रियों को बोर्डिंग पास भी प्रदान किए. CM यादव ने यह भी माना की पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा" से रोजगार एवं व्यापार के लिए भी अनंत संभावनाओं के द्वार खुलेंगे.

मध्यप्रदेश पर्यटन को मिले 'पीएमश्री' के पंख...

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा मध्यप्रदेश में पर्यटन वृद्धि की दिशा में सहायक सिद्ध होगी। इस सेवा से प्रदेश में पर्यटन के साथ-साथ व्यापार, शिक्षा और चिकित्सा क्षेत्र भी ऊंची उड़ान भरेंगे।

आज "पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा" के शुभारंभ के…
pic.twitter.com/SlTp1zUr7r

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

— Dr Mohan Yadav (@DrMohanYadav51) June 13, 2024 ">

CM का बड़ा दावा- 55 में से 30 जिलों में हवाई विकास कर रहे 

CM मोहन यादव ने शुभारंभ के दौरान जनता से बातचीत में कहा, "मध्‍यप्रदेश के 55 जिलों में से 30 जिलों की हवाई पट्टियों के विकास का काम जारी है, हर जिले को हवाई कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा. एशिया का पहला हेलीकॉप्‍टर पायलट ट्रेनिंग सेंटर भी मध्‍यप्रदेश के खजुराहो में संचालित हो रहा है. हम शिक्षा विभाग के माध्‍यम से प्रयास करेंगे कि जहां-जहां पायलट ट्रेनिंग इंस्‍टीट्यूट हैं वहां डिग्री और डिप्‍लोमा भी मिलें." इसके साथ उन्होंने इस सेवा को हर फील्ड में सहायता की और कारगर बताते हुए कहा, "मुझे पूरा भरोसा है, "पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा" का उद्योग, व्यापार, हेल्थ समेत सभी सेक्टर में लाभ मिलेगा."

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़े - MP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधिया को दिया सबसे बड़ा टास्क? पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट की कमान संभालेंगे सिंधिया

ADVERTISEMENT

वायु सेवा पर राजनीति का दौर, चुनाव निपट चुके है, राहुल गांधी जल्द ही विदेश में नज़र आएंगे- BJP प्रवक्ता

वायुसेवा के शुभारंभ के तुरंत बाद इस पर नेताओं ने अपनी राजनीति शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने अपने X पर कांग्रेस को जवाब दिया.

कब और कहां से होगी उड़ान? 
1. सप्ताह में 2 दिन सोमवार और गुरूवार को रीवा की कनेक्टिविटी इंदौर, जबलपुर और भोपाल से होगी.

2. मंगलवार को ग्वालियर को इंदौर और भोपाल-उज्जैन, जबकि शनिवार को भोपाल से जोड़ा जाएगा.

3.उज्जैन को मंगलवार को इंदौर, भोपाल और ग्वालियर, बुधवार को इंदौर, भोपाल और जबलपुर, जबकि रविवार को इंदौर और भोपाल से जोड़ा गया है.

4. खजुराहो को शुक्रवार के दिन भोपाल और जबलपुर से जोड़ा गया है.

अनुमानित समय 

सुबह 7:45 पर भोपाल से प्रस्थान, सुबह 9:15 पर जबलपुर आगमन  >>>>>>सुबह 9:45 पर जबलपुर से प्रस्थान, सुबह 11:15 पर रीवा आगमन >>>>>  सुबह 11:30 पर रीवा से प्रस्थान, दोपहर 12:00 पर सिंगरौली आगमन>>>>दोपहर 12:15 पर सिंगरौली से प्रस्थान, दोपहर 12:45 पर रीवा आगमन>>>>> दोपहर 1:15 पर रीवा से प्रस्थान, दोपहर 2:35 पर जबलपुर आगमन>>>> दोपहर 2:45 पर जबलपुर से प्रस्थान, शाम 4:15 पर भोपाल आगमन.

यहां से करें टिकट बुकिंग

जो भी पर्यटक इस की सवारी करना चाहते है, शेड्यूल और किराए संबंधी जानकारी प्राप्त करने के लिए https://flyola.in/ पर जा सकते हैं. इस वेबसाइट पर पर्यटकों को यात्रा की और बुकिंग की पूरी जानकारी मिलेगी.

इनपुट - एमपी तक के लिए वरुल चतुर्वेदी की रिपोर्ट

ये भी पढ़े - MP Election: छिंदवाड़ा के बाद अब अमरवाड़ा में कमलनाथ की अग्नि परीक्षा? क्या दिखा पाएंगे अपना दबदबा?

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT