Amarwada By Election Result: बीजेपी के कमलेश शाह 3252 वोटो से जीते, जानें आखिरी दो राउंड में कैसे पलट गई बाजी

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

अमरवाड़ा के विधायक कमलेश शाह BJP में शामिल.
अमरवाड़ा के विधायक कमलेश शाह BJP में शामिल.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बीजेपी के कमलेश शाह 3252 वोटो से जीते

point

18 वे राउंड में तस्वीर चेंज होना शुरू हुई

point

कांग्रेस पार्टी ने प्रशासन पर चुनाव में धांधली करने के आरोप लगाए

Amarwada By Election Result: रोचक घटनाक्रम के दौरान अमरवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव को आखिरकार बीजेपी के उम्मीदवार कमलेश शाह ने जीत लिया है. बीजेपी के कमलेश शाह ने यह चुनाव 3252 वोटो से जीत लिया है. लेकिन आखिरी दो राउंड में बाजी पलट जाने से कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह इनवाती के समर्थकों ने प्रशासन पर चुनाव में धांधली करने के आरोप लगाए हैं और री-काउंटिंग की मांग की है.

सुबह साढ़े आठ बजे छिंदवाड़ा के पीजी कॉलेज में काउंटिंग शुरू हुई थी. शुरूआत मतपत्रों की गिनती से हुई, फिर ईवीएम से काउंटिंग की शुरूआत हुई. शुरूआत के दो राउंड में बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह ने बढ़त बनाई. लेकिन तीसरे राउंड से ही बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह लगातार पिछड़ने लगे.

12 राउंड आने तक बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह को कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह इनवाती ने साढ़े सात हजार वोटों से पीछे छोड़ दिया था. लेकिन इसके बाद 17 राउंड तक की काउंटिंग में कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह इनवाती की बढ़त साढ़े सात हजार से घटकर ढाई हजार वोटों पर आ गई थी.

फिर 18 वे राउंड में तस्वीर चेंज होना शुरू हुई. 18 वे राउंड में बीजेपी उम्मीदवार कमलेश शाह 707 वोटों से आगे हुए. इसके बाद 19 वे राउंड में कमलेश शाह 1741वोटो से आगे हुए और आखिरी राउंड यानी 20 वे राउंड के बाद कमलेश शाह 3252 वोटो से चुनाव जीत गए.

कांग्रेस ने की री-काउंटिंग की मांग

कांग्रेस पार्टी ने प्रशासन पर चुनाव में धांधली करने के आरोप लगाए. कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह शुरूआती दो राउंड में ही आगे थे, शेष सभी राउंड में कांग्रेस उम्मीदवार धीरन शाह आगे रहे लेकिन अंतिम दो राउंड में काउंटिंग में गड़बड़ी की गई है, जिसकी वजह से बीजेपी उम्मीदवार कमलेश शाह को जिताया गया है. फिलहाल निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के आरोपों और उनकी री-काउंटिंग की डिमांड पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Amarwada By Election Result: 18 राउंड के बाद बीजेपी के कमलेश शाह 707 वोटों से हुए आगे, कांग्रेस फिर पिछड़ी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT