मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, IMD ने सीधी-धार समेत 5 जिलों में बारिश का अलर्ट किया जारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Weather News
MP Weather News
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश पर लगा ब्रेक हट गया है. इस समय प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है. यही कारण है कि कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं. इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से एक बार फिर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश के सतना, सीधी, छिंदवाड़ा, धार और बड़वानी जिलों में बारिश का तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. तो वहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है. 

रविवार को छिंदवाड़ा-ग्वालियर समेत प्रदेश में कई जगह बारिश हुई. सीधी में 3 इंच, उमरिया में 2.5 इंच और बालाघाट जिले के मलाजखंड में आधा इंच से ज्यादा पानी दर्ज किया गया है. राजस्थान के देवरी गांव से पानी शिवपुरी के डिगडॉली इंदुर्खी गांव की तरफ बढ़ रहा है. मंडला में युवक बाइक समेत बह गया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन जिलों में हुई जमकर बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ो की माने तो अब तक प्रदेश के मंडला, सिवनी, श्योपुर, नर्मदापुरम, रायसेन, डिंडौरी, सागर, छिंदवाड़ा, गुना और बालाघाट में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.

इस तारीख से होगी अति भारी बारिश

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 19 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में फिर से सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में बारिश का दौर शुरू होगा. वहीं 20 अगस्त से पूरे मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू होगा. 21 और 22 अगस्त को अति भारी बारिश होने की चेतावनी है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:राजस्थान में तालाब फूटने से शिवपुरी में अलर्ट हुआ जारी, मौसम विभाग ने इन जिलों में किया तेज बारिश का अलर्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT