बड़वानी-इंदौर मनमाड़ रेल मार्ग को मिली मंजूरी, आजादी के बाद से नहीं थी खरगोन-बड़वानी में रेलवे लाइन

जैद अहमद शेख

ADVERTISEMENT

Barwani Railway Line
Barwani Railway Line
social share
google news

MP News: मध्यप्रदेश में बड़वानी-इंदौर मनमाड़ रेल मार्ग को मंजूरी मिल गई है. बेहद चौंकाने वाली बात यह है कि आजादी के बाद से अब तक खरगोन और बड़वानी जिले के लिए रेलवे लाइन ही मौजूद नहीं थी. यहां के लोगों को 150 किमी का सफर बस मार्ग से पूरा करके खंडवा या फिर इंदौर जाना पड़ता था, जहां से खरगोन और बड़वानी के लोगों को रेलवे की सुविधा मिल पाती थी लेकिन अब रेलवे लाइन को मंजूरी मिलने से स्थानीय लोगों को बड़ी राहत मिल जाएगी.

रेल मार्ग को मंजूरी मिलते ही यहां के लोगों ने आतिशबाजी करके इस फैसले का जश्न मनाया. बड़वानी इंदौर मनमाड़ रेल मार्ग की स्वीकृति मिलने की सूचना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी यहां जश्न मनाया और आतिशबाजी कर मिठाई बांटी. यहां के लोगों के लिए इस फैसले ने नई उम्मीद दी है.

आपको बता दें कि बड़वानी के लोग आजादी के बाद से ही खरगोन-बड़वानी रेल मार्ग की आवाज लगातार उठाते आ रहे हैं. दोनों ही जिलों में रेल मार्ग नहीं होने से  क्षेत्र की जनता लगातार इसकी मांग करती आई है.  खरगोन बड़वानी जिला मिलकर वर्तमान लोकसभा सीट बनती है और लोकसभा चुनाव में रेल मार्ग का मुद्दा हमेशा सुर्खियों में बना रहता है.

इस फैसले का स्थानीय लोगों ने इस तरह मनाया जश्न

इंदौर-मनमाड़ रेल मार्ग को लेकर पिछले कई समय से लगातार मांग की जा रही थी. आज इंदौर मनमाड़ रेल मार्ग को जैसे ही मंजूरी मिलने की खबर क्षेत्र में पहुंची लोग काफी उत्साहित नजर आए. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर आतिशबाजी की गई और मिठाई भी बांटी गई. इस दौरान कार्यकर्ता काफी खुश नजर आए. वही खरगोन बड़वानी सांसद गजेंद्र पटेल ने वीडियो जारी कर पीएम मोदी का जहां आभार माना, वहीं क्षेत्र के लिए इसे बड़ी सौगात भी बताया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP में फिर एक्टिव हुआ बारिश कराने वाला स्ट्रांग सिस्टम, देवास-हरदा समेत इन 5 जिलों में कराएगा भारी बारिश

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT