mptak
Search Icon

शिवराज सिंह चौहान की बुधनी सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस की बड़ी प्लानिंग, जयवर्धन सिंह को मिली ये जिम्मेदारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chauhan, Jaivardhan Singh
Shivraj Singh Chauhan, Jaivardhan Singh
social share
google news

Budhni By-Election: शिवराज सिंह चौहान के विदिशा से सांसद चुने जाने और केंद्र में कृषि मंत्री बन जाने के बाद उनकी बुधनी विधानसभा सीट अब खाली होगी. उनके इस्तीफा देते ही इस सीट पर उपचुनाव होगा. कांग्रेस ने इसके लिए विशेष प्लानिंग तैयार कर ली है और बुधनी में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे एवं पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह को विशेष रणनीति के तहत भेजा गया है. इधर बीजेपी ने भी बुधनी सीट के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है.

कांग्रेस ने बुधनी विधानसभा सीट के लिए विधायक जयवर्धन सिंह और पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल को प्रभारी बनाया है. यह दोनों बुधनी क्षेत्र में जाकर भ्रमण कर लोगों से चर्चा करेंगे और उन नामों का पैनल तैयार करेंगे, जिनके बुधनी सीट जीतने की संभावना अधिक होगी और उस पैनल में शामिल नाम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को बताए जाएंगे.

इसके बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय नेतृत्व की आम सहमति के बाद बुधनी सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के नाम का ऐलान करेंगे. बता दें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बुधनी विधानसभा सीट से विधायक शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी के केन्द्रीय नेतृत्व ने विदिशा लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था. शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा संसदीय सीट से रिकॉर्ड 8 लाख से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की है.

शिवराज सिंह के सीट रिक्त करने से कांग्रेस को दिखी उम्मीदें

दरअसल बुधनी विधानसभा सीट पर शिवराज सिंह चौहान पिछले 6 बार से चुनाव जीत रहे हैं. शिवराज सिंह चौहान इस सीट पर पहली बार 1990 में जीते थे. शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से रिकॉर्ड मतों से जीतते रहे हैं. लेकिन अब शिवराज सिंह चौहान के इस सीट को रिक्त करने के बाद कांग्रेस पार्टी को लग रहा है कि उनके लिए यहां पर कोई चांस बन सकता है. इसलिए अभी से ही कांग्रेस पार्टी ने अपने नेताओं को बुधनी विधानसभा क्षेत्र में भेजना शुरू कर दिया है, जिससे कांग्रेस के लिए यहां पर माहौल बन सके. अब देखना होगा कि कांग्रेस के इन प्रयासों का कोई खास असर होता है या फिर शिवराज का दबदबा उनके सीट को खाली करने के बाद भी कायम रहता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुनाई बड़ी खुशखबरी, बताया पीएम मोदी और वो क्या करने वाले हैं

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT