mptak
Search Icon

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से अचानक दिल्ली मिलने पहुंचीं वसुंधरा राजे, माजरा क्या है?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chauhan, Vasundhara Raje Scindia
Shivraj Singh Chauhan, Vasundhara Raje Scindia
social share
google news

Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan: देश के नए कृषि मंत्री बने शिवराज सिंह चौहान से मिलने राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया दिल्ली पहुंची. यहां दोनों ने काफी देर तक अकेले में बात की. दोनों ने इस मुलाकात की जानकारी एक्स पर दी. यह मुलाकात दिल्ली स्थित कृषि भवन में हुई.

इस मुलाकात के बाद वसुंधरा राजे ने एक्स हैंडल पर लिखा, "आज नई दिल्ली में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान से शिष्टाचार भेंट कर उन्हें बधाई दी. इस अवसर पर विभिन्न संबंधित विषयों पर चर्चा हुई." इसी तरह शिवराज सिंह चौहान की तरफ से बताया गया कि आज नई दिल्ली स्थित कृषि भवन में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने सौजन्य भेंट की. इस दौरान विभिन्न समसामयिक विषयों पर चर्चा हुई.

अब देखने में तो यह मुलाकात सामान्य ही लग रही है लेकिन राजनीति के अंदर कुछ भी सामान्य नहीं होता है. दोनों की इस मुलाकात के फोटो सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. दरअसल मध्यप्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी आलाकमान ने दोनों को ही बतौर मुख्यमंत्री नहीं चुना था और मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव तो वहीं राजस्थान में भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बना दिया गया था.

शिवराज को केंद्रीय कैबिनेट में मिली जगह, वसुंधरा फिलहाल खाली हाथ

शिवराज सिंह चौहान को जब मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री नहीं बनाया तो उन्हें विदिशा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाया. शिवराज करीब 8 लाख से अधिक वोटों से चुनाव जीते भी. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने शिवराज सिंह चाैहान को केंद्रीय कैबिनेट में जगह दी और अब वे देश के नए कृषि मंत्री हैं. लेकिन वसुंधरा राजे सिंधिया इतनी लकी नहीं रहीं. उनको न तो विधानसभा और न ही लोकसभा चुनाव के दौरान कोई बड़ी जिम्मेदारी मिली. हालांकि बीजेपी ने उनके बेटे दुष्यंत सिंह को झालावाड़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाया. फिलहाल वसुंधरा राजे सिंधिया बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- PM Modi Cabinet: मोदी मंत्रिमंडल में MP से किसी सवर्ण चेहरे को क्यों नहीं किया शामिल? जानें क्या है वजह?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT